Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Infected mother-daughter started having difficulty in taking breath, Uttarakhand police sent oxygen in Rishikesh

Uttarakhand Police

उत्तराखण्ड

ऋषिकेश

संक्रमित माँ- बेटी को होने लगी सांस लेने में दिक्कत तो उतराखण्ड पुलिस ने घर भेज दिया ऑक्सीजन

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) पुलिस का सराहनीय काम, जरूरतमंद परिवार को घर पर आक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) उपलब्ध कराकर दिया जीवनदान..

कोरोना महामारी की इन विपरीत परिस्थितियों से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोगों को एक दूसरे की मदद की दरकार है। सोशल मीडिया पर क‌ई लोग कोरोना बेड, वेंटिलेटर और आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे में यह सुखद खबर है कि खुद को मित्र पुलिस कहने वाली उत्तराखण्ड (Uttarakhand) पुलिस एक बार फिर अपने नाम को सार्थक करते हुए लोगों की मदद को जी जान से जुटी हुई है। राज्य के क‌ई शहरों में उत्तराखंड पुलिस हेल्पलाइन लाइन नंबर जारी कर लोगों की मदद को आगे आई है। इतना ही नहीं उत्तराखण्ड पुलिस के ये हेल्पलाइन क‌ई जरूरतमंद लोगों के लिए मददगार भी साबित हो रही है। ताज़ा मामला ऋषिकेश का है जहां हेल्पलाइन नंबर पर सूचना मिलने पर ऋषिकेश पुलिस ने कोरोना संक्रमित वृद्ध दंपती और उनकी बेटी को समय पर आक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) उपलब्ध कराकर उन्हें नया जीवन प्रदान किया। ऋषिकेश पुलिस के इस मानवतापूर्ण कार्य की जितनी भी सराहना की जाए वो‌ कम है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: बाइक सवार युवक हुआ दुर्घटना का शिकार, पुलिस ने खुद की जीप से पहुंचाया अस्पताल

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की तेजी से बढ़ती रफ्तार और मरीजों को होने वाली परेशानी को देखते हुए ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 9897244109 जारी किया है। बताया गया है कि बीते बुधवार को पुलिस को हेल्पलाइन नंबर पर आए फोन के माध्यम से जानकारी मिली कि गणेश विहार लेन नंबर- 6, गंगा नगर निवासी गणेश दास, उनकी पत्नी व बेटी गंभीर रूप से बीमार है और उन्हें सभी की कोरोना जांच करवानी है। जिस पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम भेजकर तीनों का घर पर ही कोविड टेस्ट करवाया। रिपोर्ट आने पर तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बीते रोज गणेश ने हेल्पलाइन के माध्यम से पुलिस को जानकारी दी कि उन लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, जिस कारण उन्हें तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है। जिस पर ऋषिकेश पुलिस ने तुरंत एक प्राइवेट ऑक्सीजन एजेंसी के कर्मचारी को आक्सीजन सिलिंडर के साथ गणेश के घर भेजा। आक्सीजन मिलने के बाद तीनों की स्वास्थ्य में काफी सुधार है और वह पुलिस का धन्यवाद अदा करते नहीं थक रहे हैं।

यह भी पढ़ें- पुलिस थाने के भोजनालयों को सार्वजनिक भोजनालय बनाने वाला बागेश्वर पहला जिला बना

लेख शेयर करे

More in Uttarakhand Police

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top