Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Threatened debris on JCB machine during road construction in Pithoragarh, three people died on the spot.

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखंड: पहाड़ में मार्ग चौडीकरण के दौरान जेसीबी मशीन पर आ धमका मलबा,तीन लोगों की मौत

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में भयावह हादसा, सड़क मार्ग चौड़ीकरण (Road construction) के दौरान पहाड़ी से भरभराकर जेसीबी के ऊपर आया मलबा, मलबे में दब कर तीन लोगों की मौके पर ही मौत..

उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में कोरोना के साथ ही कुदरत का कहर भी जारी है। बीते दिनों जहां राज्य के क‌ई क्षेत्रों में भारी बारिश, बादल फटने और अतिवृष्टि से तबाही देखने को मिली थी वहीं अभी भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। भारी बारिश के बाद अब एकाएक चटख धूप पड़ने से पहाड़ियों के दरकने का खतरा भी काफी बढ़ गया है। ऐसी ही एक दुखद घटना राज्य के पिथौरागढ़ जिले से सामने आ रही है जहां तवाघाट लिपुलेख मोटर मार्ग पर घटियाबगड़ के पास गर्बाधार में सड़क चौड़ीकरण (Road construction) के दौरान एकाएक पहाड़ी के दरकने से मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई। जिनमें एक जेसीबी चालक, एक हेल्पर तथा एक स्थानीय मजदूर शामिल हैं। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया गया है कि शवों को मलबे के ढेर से निकालने में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही टीमों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रेस्क्यू कार्य समाप्त हो जाने के बाद मृतकों के शवों को पुलिस द्वारा सीएचसी धारचूला लाया जाएगा और यही शवों का पोस्टमार्टम भी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान ताऊते का उत्तराखंड में पड़ा असर भारी बारिश से मकान गिरे, दो की दबने से मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ जिले के तवाघाट-लिपूलेख मोटर मार्ग पर इन दिनों बीआर‌ओ के अंतर्गत कार्यदायी संस्था गर्ग एंड गर्ग कंपनी की ओर से सड़क चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। बताया गया है कि रविवार को एकाएक घटियाबगड़ के पास गर्बाधार में पहाड़ी के दरक जाने से सारा मलबा जेसीबी के ऊपर गिर गया। जिससे जेसीबी के साथ ही उसमें मौजूद चालक, हेल्पर और एक मजदूर भी मलबे के ढेर के नीचे दब ‌ग‌ए और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान देहरादून निवासी ऑपरेटर स्टेनजिंग लामा पुत्र चेक लामा, नेपाल के दार्चुला निवासी हेल्पर तारा सिंह पुत्र जय सिंह और बुंगबुंग सिमखोला निवासी हेल्पर भवान सिंह भंडारी पुत्र नर सिंह के रूप में हुई है। हादसे की खबर से मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है और परिजनों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में भयावह हादसा, पहाड़ी से भरभरा के आया मलबा तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू कार्य जारी

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top