Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
tauktae heavy rain in uttarakhand

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

देहरादून

चक्रवाती तूफान ताऊते का उत्तराखंड में पड़ा असर भारी बारिश से मकान गिरे, दो की दबने से मौत

तटीय राज्यों के बाद चक्रवाती तूफान ‘ताउते'(Tauktae) का अब उत्तराखंड में दिखा असर, लगातार दो दिन से बारिश(Heavy Rain) और मौसम विभाग का अगले दो दिन के लिए भी रेड अलर्ट

चक्रवाती तूफान ‘ताउते'(Tauktae) देश के तटीय राज्यों में दो दिन तांडव मचाने के बाद अब राजस्थान पहुंचकर कमजोर पड़ने लगा है, लेकिन उत्तराखंड में ताऊते का असर साफ नजर आ रहा है। गुरुवार को तड़के से ही उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में बारिश जारी है। प्रदेश में लगातार जारी बारिश का ऐसा तांडव हुआ की नैनीताल जिले के भवाली में एक घर की सुरक्षा दीवार टूटने से दो लोग दब गए तो वहीं ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में एक मकान टूटने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई। गुरुवार सुबह से ही देहरादून सहित मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में भी बारिश जारी है। इसके साथ ही उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की भी सूचना है। मौसम विभाग के अनुसार समुद्री चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में आए बदलाव की वजह से चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश(Heavy rain) की आशंका है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड मौसम विभाग का इन 8 जिलों को भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

अरब सागर से उठे समुद्री चक्रवात ताऊते का असर उत्तराखंड में अगले 24 घंटे और देखने को मिलेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले ही रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के साथ ही कई स्थानों पर बिजली गिरने का भी खतरा है। बताते चले की मौसम विभाग द्वारा राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्य के देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल आदि पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।
यह भी पढ़ें- सावधान: चक्रवात तूफान ताऊते का उत्तराखंड में दिखेगा बड़ा असर रेड अलर्ट हुआ जारी

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top