Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: A horrific accident in Champawat, roadways bus suddenly brake failed.

UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: पहाड़ में भयावह हादसा रोडवेज बस के अचानक हो गए ब्रेक फेल, बाल बाल बचे यात्री

एकाएक रोडवेज (Uttarakhand Roadways) बस के ब्रेक फेल होने से साबित में पड़ी करीब 40 यात्रियों की जान, ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किलोमीटर स्टोन के सहारे खाई में गिरने से रोगी बस..

राज्य में दर्दनाक सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वैसे तो राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में हमेशा ही हादसों का भय बना रहता है। खासतौर पर बरसात के मौसम में तो यात्री अपनी जान हथेली पर रखकर सफर करने को मजबूर होते हैं। सच कहें तो पर्वतीय क्षेत्रों में या तो भगवान आपकी रक्षा करते हैं या फिर ड्राइवर की सूझबूझ यात्रियों की जान बचा लेती है। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के चम्पावत जिले से सामने आ रही है जहां उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बस (Uttarakhand Roadways) दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच ग‌ई। वो तो गनीमत रही कि बस चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किलोमीटर स्टोन पर बस का टायर रोककर बस को खाई में गिरने से बचा लिया अन्यथा एक भयावह हादसा हो सकता था। इस तरह बस चालक की सूझबूझ ने एक बार फिर 41 लोगों की जान बचा ली।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड रोडवेज बस के ब्रेक फेल, चालक ने मौके पर दिखाई सूझबूझ, बच गई 15 यात्रियों की जिंदगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड रोडवेज की एक बस वाहन संख्या- यूके07पीए, 2813 बीते रोज लोहाघाट से रुद्रपुर की ओर रवाना हुई थी। बताया गया है कि जैसे ही बस स्वाला के पास पहुंची तो एकाएक रपटते हुए सड़क किनारे चली गई। बस के रपटने का कारण एकाएक ब्रेक फेल होना बताया गया है, बस चालक ने सामने से तेज गति से आ रहे स्कूटी सवार को बचाने को बचाने के लिए लगाया था। लेकिन ब्रेक फेल होने के कारण बस रपटने लगी। बस को एकाएक सड़क किनारे जाते देख यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। वो तो गनीमत रही कि बस चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को किलोमीटर स्टोन के सहारे रोक दिया। घटना के वक्त बस में करीब चालीस यात्री सवार बताए गए हैं। सूचना मिलते ही बस में सवार सभी यात्रियों को रोडवेज के अधिकारियों ने अन्य बस के सहारे गंतव्य की ओर रवाना किया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस के ब्रेक हुए फेल, चालक की सूझबूझ से बची 44 लोगों की जान

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND TRANSPORT CORPORATION

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top