Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand army bharti 2021 news

UTTARAKHAND ARMY BHARTI

उत्तराखण्ड

रानीखेत

उत्तराखंड युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, रानीखेत में होगी सेना भर्ती रैली

Uttarakhand Army Bharti 2021: उत्तराखंड युवाओं के साथ ही अन्य राज्यों के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, कुमाऊँ रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में होगी सेना भर्ती रैली

Uttarakhand Army Bharti 2021: उतराखण्ड के उन युवाओं के लिए अच्छी खबर है जो लम्बे समय से सेना भर्ती रैली का इंतजार कर रहे है। कोरोना के चलते उतनी भर्ती रैलियां आयोजित नहीं हो पाई जितनी सामान्य तौर पर होती थी। बता दें कि कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र रानीखेत के सोमनाथ मैदान में सेना की यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती रैली 21 सितंबर से शुरू होनी है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है की भर्ती रैली केवल सैन्य परिवारों के युवाओं के लिए आयोजित की गई है। यह भर्ती रैली 21 से 23 सितंबर तक चलेगी। जिसमें राज्य के युवाओं के साथ साथ अन्य राज्यों के युवा भी सम्मिलित होंगे।
यह भी पढ़े- कुमाऊं रेजिमेंट भी करता है नमन : कुमाऊं रेजिमेंट और माँ हाट कालिका की विजय गाथा

जानकारी के अनुसार कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र कोटा भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है। केंद्र से जारी विज्ञप्ति के अनुसार यूनिट हेडक्वाटर भर्ती रैली के तहत पहले दिन 21 सिंतबर को सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) के पदों के लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर जिलों के सैन्य परिवारों से जुड़े युवा भाग लेंगे। सबसे खास बात तो यह है कि इसी दिन सैनिक ट्रेडमैन की भी भर्ती होगी, जिसमें देश के सभी राज्यों व जातियों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे। इसके साथ ही 22 सितंबर को भी उत्तराखंड के अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल सहित शेष उत्तराखंड के सैन्य आश्रितों के लिए सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) की भर्ती होगी। उत्तराखंड युवाओं के अलावा 22 को ही देश के समस्त राज्यों और सभी जातियों के नौजवानों के लिए सैनिक ट्रेडमैन-म्यूजीशियन की भी भर्ती होगी। बताते चलें कि 23 सितंबर को सैनिक जीडी-स्पोर्ट्समैन (अहीर, नागा) की भर्ती होगी। इसमें उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर-पूर्वी राज्यों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी शामिल होंगे।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ARMY BHARTI

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top