Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kumaon regiment army recruitment rally in ranikhet from 28 December

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

रानीखेत: कुमाऊं रेजीमेंट में 28 दिसम्बर से भर्ती रैली, जानिए भर्ती रैली की प्रकिया

कुमाऊं रेजिमेंट (Kumaon Regiment) सेंटर रानीखेत में आगामी 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक आयोजित होगी सेना की भर्ती रैली(Army Recruitment)..

लम्बे समय से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे राज्य के युवाओं के लिए खुशखबरी है। जल्द ही राज्य के कुमाऊं मंडल में सेना भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। कुमाऊं रेजिमेंट (Kumaon Regiment) सेंटर ने इसके लिए विज्ञप्ति भी जारी कर दी है। जिसके अनुसार कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में आगामी 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक भर्ती रैली (Army Recruitment) का आयोजन होने जा रहा है। भर्ती यहां केआरसी के सोमनाथ मैदान में होगी। हालांकि यह एक रिलेशन आर्मी भर्ती (कोटा भर्ती) होगी, जिसमें सेना में रह चुके एवं वर्तमान में तैनात जवानों के आश्रित ही हिस्सा ले सकेंगे। कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार 28 दिसंबर को सैनिक जीडी एवं ट्रेडमेन के पदों के लिए भर्ती आयोजित होगी जिसमें पिथौरागढ़, चम्पावत एवं बागेश्वर जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इसी तरह 29 दिसम्बर को अल्मोड़ा, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले के लिए इन्हीं पदों पर भर्ती होगी।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सेना भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए विशेष, 1 नवंबर को होगी सेना भर्ती की लिखित परीक्षा

28 फरवरी को होगी भर्ती रैली में सफल अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा:-

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 30 तथा 31 दिसंबर को नागा, अहीर और राजपूत रेजीमेंट की भर्ती होगी जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के युवा शामिल हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त 31 दिसंबर को स्पोर्ट्समैन की भर्ती होगी। बता दें कि भर्ती रैली में सफल अभ्यर्थियों के प्रपत्रों की जांच की 3 से 16 जनवरी तक जाएगी और 12 जनवरी को उनका चिकित्सकीय परीक्षण (मेडिकल) होगा। भर्ती रैली के फिजिकल और मेडिकल में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 28 फरवरी को कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- यूपी और राजस्थान के बाद गुरुवार से इन चार राज्यों के लिए भी चलेंगी उत्तराखण्ड रोडवेज की बसें

लेख शेयर करे

Comments

More in अल्मोड़ा

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top