Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: sallery of Anganwadi workers increased, amount of online transfer from DBT.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड: आंगनबाड़ी कर्मियों के मनदेय में हुई वृद्धि, डीबीटी से ऑनलाइन हस्तांतरण की राशि

Anganwadi Workers Sallery Uttarakhand: मुख्यमंत्री ने डीबीटी के माध्यम से जारी किया आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय और प्रोत्साहन राशि, उत्तराखण्ड सरकार ने पिछले दिनों की थी मानदेय बढ़ाने की घोषणा..

चुनावी वर्ष में हर किसी को अपने पाले में खिंचने की कोशिश में लगी उत्तराखण्ड सरकार के दिन न सिर्फ न‌ई न‌ई घोषणाएं कर रही है बल्कि जनता के हर वर्ग को बड़ी-बड़ी सौगातें देकर अपने पक्ष में चुनावी माहौल भी बना रही है। बीते दिनों सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी का इजाफा करने के साथ ही वृद्धावस्था, विकलांग एवं विकलांग पेंशन बढ़ाने वाली धामी सरकार ने अपनी पूर्व घोषित ऐलान को पूरा करते हुए जहां बीते दिनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय बढ़ाने का आदेश जारी किया था वहीं अब डीबीटी के माध्यम से उन्हें प्रोत्साहन एवं मानदेय राशि हस्तगत कर दी गई है। राजधानी देहरादून में शुक्रवार को आयोजित हुए एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक क्लिक से मानदेय जारी किया। जो सीधे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खातों में चला जाएगा।
(Anganwadi Workers Sallery Uttarakhand)
यह भी पढ़ें- उतराखण्ड सरकार की आंगनबाड़ी वर्करों को दिवाली की बड़ी सौगात, बढ़ेगा मानदेय

बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की लंबे समय से चली आ रही मांगों को पूरा करने का काम किया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, मिनी कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं के मानदेय में क्रमशः 1800, 1500 एवं 1500 रुपये की वृद्धि की गई है। इतना ही नहीं उन्होंने यह दावा भी किया कि मानदेय में बढ़ोत्तरी होने के बाद अब उत्तराखंड आंगनबाड़ी कार्मिकों को सर्वाधिक मानदेय देने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है। बताते चलें कि कार्यक्रम के दौरान राज्य की 14495 मुख्य कार्यकर्त्रियों को 9300 प्रति कार्मिक की दर से लगभग 13 करोड़, 14265 मुख्य सहायिकाओं को 5250 प्रति कार्मिक की दर से लगभग 7.5 करोड़ तथा 4957 मिनी कार्यकर्त्रियों को 6250 प्रति कार्मिक की दर से लगभग 3 करोड़ रूपए, इस प्रकार कुल 24 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार का आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्त्ताओं को रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा

देवभूमि दर्शन के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुडिए

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top