Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Rajeev Mohan pant of nainital became the new Vice-Chancellor of Central University of Assam.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

गौरवान्वित पल, उत्तराखण्ड के राजीव पंत बने असम केंद्रीय विश्वविद्यालय के नए कुलपति

गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड, राजीव मोहन पंत (Rajeev Mohan Pant) को नियुक्त किया गया असम केंद्रीय विश्वविद्यालय (Assam central university) का नया कुलपति (vice-chancellor)..

राज्य के होनहार वाशिंदे आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। देवभूमि के वाशिंदों ने अपनी काबिलियत के दम पर न केवल ऊंचे-ऊंचे मुकाम हासिल किए है बल्कि देश-विदेश में समूची देवभूमि उत्तराखंड का मान भी बढ़ाया है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही शख्सियत से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्हें हाल ही में असम केंद्रीय विश्वविद्यालय, सिलचर (Assam central university) का कुलपति नियुक्त किया गया है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले प्रोफेसर राजीव मोहन पंत (Rajeev Mohan Pant) की, जो असम केंद्रीय विश्वविद्यालय के नए कुलपति (vice-chancellor) बन गए हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: बिंता के हिमांशु का IIT हैदराबाद में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के अयारपाटा निवासी प्रोफेसर राजीव मोहन पंत (Rajeev Mohan Pant) को असम केंद्रीय विश्वविद्यालय, सिलचर का नया कुलपति (vice-chancellor) नियुक्त किया गया है। बता दें कि राजीव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत डीएसबी परिसर से 1978 में बीए और 1982 में अर्थशास्त्र से एमए की डिग्री प्राप्त की। जिसके बाद उनका चयन सरकारी सेवा में हो गया और 1986 में बतौर प्राध्यापक पहली नियुक्ति बिड़ला इंस्टीट्यूट रांची में मिली। सबसे खास बात तो यह है कि अभी तक वह 2014 से 2021 तक वह गुवाहाटी के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान में बतौर निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड हुआ गौरान्वित,अल्मोड़ा के डॉ. राजेश बने आईआईएससी बेंगलुरु में असिस्टेंट प्रोफेसर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top