Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: big tree fell on top of a vehicle full of passengers in almora and nainital, traffic stalled due to snowfall.

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड -VIDEO: यात्रियों से भरी गाड़ी के ऊपर गिरा विशालकाय देवदार का पेड़,यातायात ठप

Almora Nainital Snowfall: भारी बारिश बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, लमगड़ा पुलिस और फायर फाइटर्स की त्वरित कार्रवाई से टले बड़े हादसे…

विदित हो कि बीते गुरुवार से ही समूचे प्रदेश में भारी बारिश बर्फबारी का दौर जारी है। शुक्रवार शाम तक जहां राज्य की अधिकांश पर्वत चोटियां बर्फ से ढक चुकी है वहीं निचले पर्वतीय क्षेत्रों में भी भारी बर्फबारी देखने को मिली है। उधर दूसरी ओर दो दिनों से जारी बारिश बर्फबारी से आम जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। क‌ई संपर्क मार्ग ध्वस्त हो चुके हैं तो क‌ई मार्गों पर यातायात पूरी तरह बाधित है। राज्य के क‌ई इलाकों से हादसे होने की खबरें भी सामने आ रही है ऐसी ही एक खबर अभी अल्मोड़ा जिले से सामने आ रही है जहां लमगड़ा क्षेत्र में भारी बर्फबारी के कारण सड़क से गुजरते एक वाहन पर एकाएक एक पेड़ टूट कर गिर गया। वो तो गनीमत रही कि सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंची लमगड़ा पुलिस की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पेड़ काटकर यात्रियों को सकुशल रेस्क्यू कर किया अन्यथा एक भयावह हादसा हो सकता था।
(Almora Nainital Snowfall)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: भारी बर्फबारी से बीच रास्ते में ही फंस गई बारात, दूल्हा कर रहा सड़क खुलने का इंतजार

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को लमगड़ा से शहरफाटक की तरफ यात्रियों को लेकर जा रहे एक वाहन पर अचानक देवदार का पेड़ टूटकर गिर गया जिस कारण उक्त वाहन में यात्री फॅस गये थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह के नेतृत्व में SDRF टीम के साथ मिलकर तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और पेड़ को काटकर यात्रियों को सुरक्षित वाहन से बाहर निकाला। उधर दूसरी ओर नैनीताल जिले में सेरवानी होटल के निकट मोहन पार्क में एक घर व गौशाला के ऊपर एक विशालकाय पेड़ गिर गया। सूचना मिलने पर फायर फाइटर्स द्वारा सड़क मार्ग बंद होने के बावजूद पैदल ही 2 किलोमीटर वुड कटर को साथ मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए पेड़ को बीच से काटकर घर और गौशाला को सुरक्षित बचाया। दोनों ही हादसों में जान-माल के नुक़सान की कोई खबर नहीं है परन्तु अगर राहत एवं बचाव टीमों ने त्वरित कार्रवाई नहीं की होती तो परिणाम भयावह भी हो सकते थे।(Almora Nainital Snowfall)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, आज के लिए भी रेड अलर्ट

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top