Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: MBBS student Timcy Mehra of haldwani nainital appeals to govt in Ukraine for help. Uttarakhand Student In Ukraine.

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: MBBS की छात्रा टिम्सी मेहरा ने यूक्रेन से लगाई मदद की गुहार, सरकार से मदद की अपील

Uttarakhand Student In Ukraine: विडियो जारी कर प्रधानमंत्री मोदी से लगाई सुरक्षित वापसी की गुहार, बताए यूक्रेन के ताजा हालात..

यूरोपीय देशों में इस समय तनाव का माहौल है, परोक्षरूप से जिसका सीधा प्रभाव देश-दुनिया पर भी पड़ रहा है। बात अगर उत्तराखण्ड की करें तो यहां के भी करीब 90-100 छात्र छात्राएं युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन में फंसे हुए हैं। जिस कारण इनके परिजनों की चिताओं का बढ़ जाना लाजिमी है। अपने नौनिहालों की सुरक्षित वापसी के लिए न केवल परिजन राज्य तथा केन्द्र सरकार से गुहार लगा रहे हैं बल्कि यूक्रेन में फंसे इन छात्र-छात्राओं ने भी सरकारों से यूक्रेन से खुद को सुरक्षित बाहर निकालने की गुहार लगाई है। नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी टिम्सी मेहरा भी इन्हीं में से एक है। बता दें कि बीते चार वर्षों से टिम्सी यूक्रेन के ओडीसा में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है।
(Uttarakhand Student In Ukraine)
यह भी पढ़ें-उत्तराखंड की सड़कों पर 600 सीएनजी बसें दौड़ने को तैयार, किराया होगा बेहद कम

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से हल्द्वानी निवासी टिम्सी ने यूक्रेन से अपना एक वीडियो संदेश कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खुद को सुरक्षित निकालने की गुहार लगाई है। विडियो में यूक्रेन के ताजा हालात को बयां करते हुए टिम्सी ने बताया है कि कल ही उनके फ्लैट के पास बमबारी के मूवमेंट हुए थे, जिससे वह काफी डरे और सहमे हुए हैं। ऐसे में उनके साथ रह रहे कई भारतीय छात्र अब एक साथ उनके फ्लैट में रह रहे हैं। उधर दूसरी ओर टिम्सी से लगातार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बात कर रहे हैं उनके परिजनों ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और नैनीताल जिला प्रशासन तक सभी से बेटी की सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चिंतित परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा है कि वह सभी उत्तराखण्ड वासियों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए लगातार विदेश मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं।
(Uttarakhand Student In Ukraine)

यह भी पढ़ें- काठगोदाम नैनीताल मार्ग पर पुल का 27 फरवरी से पुनर्निर्माण कार्य होगा शुरू, जारी होगा रूट प्लान

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top