Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Uttarakhand free gas cylinder, 3 LPG gas cylinders will be given free in every year by government. Latest news.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड: एक और चुनावी घोषणा होगी पूरी, प्रतिवर्ष 3 रसोई गैस सिलेंडर मिलेंगे फ्री

Uttarakhand free gas cylinder: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को दिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश, अंत्योदय योजना के तहत फ्री मिलेंगे प्रतिवर्ष तीन गैस सिलेंडर…

राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड के गरीब वर्ग के लोगो के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां… चुनावी घोषणा को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए अब राज्य सरकार द्वारा गरीब वर्ग की महिलाओं को अंत्योदय योजना के अंतर्गत हर वर्ष तीन रसोई गैस सिलेंडर फ्री देने को लेकर प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। बता दें कि राज्य की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य द्वारा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करके इस प्रस्ताव को तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि पहाड़ी क्षेत्र में महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर के लिए सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। महिलाओं को गैस सिलेंडर की समस्या से निजात दिलाने के लिए उन्होंने इस प्रस्ताव को कैबिनेट में रखने की तैयारी कर ली है।
(Uttarakhand free gas cylinder)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: अपनी जेब कर ले टाइट, रोडवेज बसों का फिर से बढ़ेगा 30 फीसदी किराया

इसके साथ ही रेखा आर्य ने राशन कार्ड धारकों, राशन विक्रेताओं की समस्याओं को निस्तारित करने के आदेश दिए हैं। उनके द्वारा दिए गए निर्देश में साफ तौर पर कहा गया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा राज्य खाद्य योजना की जानकारी हर एक व्यक्ति तक पहुंचना जरूरी है जिससे व्यक्ति इस योजना का लाभ उठा सके। तथा प्रदेश का कोई भी व्यक्ति केंद्रीय तथा राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं से वंचित रह सके। बताते चलें कि अधिकारियों को राज्य सरकार की ओर से सस्ते गल्ले की दुकानों पर गेहूं चावल चीनी तथा फोर्टीफाइड नमक के साथ अन्य खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए हैं। विदित हो कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने गरीब महिलाओं को हर साल तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया था। भाजपा के इस वादे को पूरा करने की तैयारी विभाग स्तर पर शुरू कर दी गई हैं।
(Uttarakhand free gas cylinder)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : सिद्धपीठ मां सुरकंडा देवी के लिए शुरू हुई रोपवे सेवा, बेहद सस्ती है रोपवे सेवा
Devbhoomidarshan news portal official WhatsApp group

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top