Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: almora DM Vandana Chauhan reached the village by walking 7 km to listen the problems.

IAS DM VANDANA SINGH

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए 7 किलोमीटर पैदल चलकर गांव पहुंची DM वंदना

almora DM Vandana Chauhan: आम जनमानस की तरह सात किलोमीटर पैदल चलकर अपने अधिकारियों के साथ लमगड़ा ब्लॉक के अति दुर्गम गांव दो घोड़िया पहुंची डीएम वंदना, पहली बार किसी जिलाधिकारी को अपने बीच देख खुश हुए ग्रामीण, बताई अपनी समस्याएं…

अपनी बेहतरीन कार्यशैली से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली आईएएस अधिकारी वंदना सिंह चौहान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वर्तमान में अल्मोड़ा जिले के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रही वंदना बीते रोज लमगड़ा ब्लॉक के अति दुर्गम गांव दो घोड़िया पहुंची। यहां उन्होंने सड़क, पानी, बिजली और शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सबसे खास बात तो यह है कि आम जनमानस की तरह डीएम वंदना ने गांव पहुंचने के लिए अपने अधिकारियों के साथ लगभग सात किलोमीटर का रास्ता पैदल तय किया। पहली बार किसी डीएम के गांव पहुंचने पर काफी खुश ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को उनके समक्ष रखा। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद लोनिवि के अधिकारियों को गांव तक शीघ्र सड़क बनाने के निर्देश भी दिए। जिस पर लोनिवि के अधिकारियों ने डीएम को बताया कि 2015 से गांव में सड़क निर्माण के लिए वन भूमि के प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। वन अधिनियम के तहत विभिन्न आपत्तियों के कारण प्रस्ताव स्वीकार नहीं हुए। जिस पर डीएम ने लोनिवि अधिकारियों से वन विभाग की आपत्तियों का निराकरण कर पुनः इसका प्रस्ताव शासन को भेजने को कहा है।
(almora DM Vandana Chauhan)
Devbhoomidarshan news portal official WhatsApp groupयह भी पढ़ें- उत्तराखंड: DM डीएम वंदना सिंह का सड़क हादसो की रोकथाम के लिए अधिकारियों को नया आदेश

प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा की जिलाधिकारी बीते रोज सात किलोमीटर पैदल चलकर लमगड़ा ब्लॉक के अति दुर्गम गांव दो घोड़िया पहुंची। इस दौरान उन्होंने छात्र संख्या शून्य होने से बंद पड़े गांव के प्राथमिक विद्यालय में सोमवार से ही आंगनबाड़ी केंद्र को संचालित करने के निर्देश दिए। डीएम ने यह निर्देश ग्रामीणों की उस समय दिए जब ग्रामीणों द्वारा उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र के किराए के भवन में संचालित होने की बात बताई। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने डीएम को गांव की लीकेज पेयजल लाइनों और जर्जर हालत में पहुंच चुके पेयजल टैंक के बारे में भी बताया। जिस पर जिलाधिकारी वंदना ने जल संस्थान के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर लीकेज पाइन लाइनों के साथ जर्जर पेयजल टैंक की मरम्मत करने के निर्देश दिए।
(almora DM Vandana Chauhan)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 2016 बैच के IAS नरेंद्र सिंह भंडारी बने चंपावत के नए DM, Narendra Singh Bhandari IAS

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in IAS DM VANDANA SINGH

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top