Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Yashpal of tehri garhwal marriage on May 3, difficult to return home, stuck at the Dubai airport for 2 days.

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

उत्तराखण्ड: नौकरी के लिए दुबई गया था यशपाल, 3 म‌ई को है शादी, 2 दिन से फंसा है एयरपोर्ट पर

 

Yaspal marriage Dubai airport: 3 म‌ई को है शादी, लेकिन वतन वापसी की राह हुई मुश्किल, दो दिन से फंसा हुआ है दुबई एयरपोर्ट पर…

राज्य में पलायन का दंश इस कदर फैला हुआ है कि राज्य के युवा परिवार का भरण पोषण करने के लिए देश के बड़े शहरों के साथ ही विदेशों में धक्के खाने को मजबूर हैं। इससे भी ज्यादा दुःख तो तब होता है जब राज्य के इन मजबूर युवाओं के साथ कोई अनहोनी घटित हो जाती है। आज फिर ऐसी ही एक दुखद खबर राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले से सामने आ रही है जहां का यशपाल नामक एक युवक गया तो था दुबई में नौकरी करने परंतु अब उसे अपनी शादी पर घर आना मुनासिब नहीं हो पा रहा है। हालात यह है कि आगामी 3 म‌ई को यशपाल की बारात निकलनी है और दूल्हा बनने जा रहा यशपाल अभी भी दुबई एयरपोर्ट पर चक्कर ही काट रहा है। बताया गया है कि उसने 26 अप्रैल को भारत आने का टिकट कराया था, लेकिन उसे दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। इस खबर से जहां शादी की तैयारियों में बड़े जोर शोर से जुटे उसके परिवार के समक्ष एक बड़ी चुनौती आ गई है वहीं दूसरी ओर उन्हें युवक के जानमाल की चिंता भी सता रही है।
(Yaspal marriage Dubai airport)

यह भी पढ़ें- दिल्ली से उत्तराखंड आते समय जहर खुरानी का शिकार हुआ उत्कर्ष, मौत से परिजनों में कोहराम

अब फोन पर भी नहीं हों या रहा यशपाल से सम्पर्क, परिजनों को सता रही सलामती की चिंता

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के हिंडोलाखाल में आमणी गांव यशपाल तीन वर्ष पूर्व नौकरी की तलाश में दुब‌ई ग‌ए थे। बताया गया है कि यहां उन्हें एक होटल में नौकरी भी मिल गई थी। तीन साल से दिन रात मेहनत करने के बाद इन दिनों यशपाल, 3 म‌ई को होने वाली अपनी शादी के लिए अपने गांव वापस आ रहे थे। इसके लिए उन्होंने 26 अप्रैल का टिकट भी करा लिया था परंतु जब वह दुबई एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां उन्हें रोक दिया गया। जिसके बाद यशपाल ने अगले दिन यानी 27 अप्रैल का टिकट कराया परंतु बीते रोज भी उनके साथ यही वाकया दोहराया गया। परिजनों के मुताबिक अब तो यशपाल का फोन भी नहीं लग रहा है। जिसके बाद से बेटे की गांव वापसी की राह देख रहे उनके बूढ़े माता-पिता अब यशपाल की सलामती को लेकर चिंतित हो रहे हैं। उन्होंने सरकार से इस मामले में मदद की गुहार लगाई है।
(Yaspal marriage Dubai airport)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ से दिल्ली होटल में काम करने गए युवक की करंट लगने से मौत, होटल स्वामी पर आरोप

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top