Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Controversy in Kathgodam haldwani, pelting stones on youths returning after reading Hanuman Chalisa.

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: काठगोदाम में हंगामा,भगवा गमछा देख युवकों पर पथराव, लौट रहे थे पूजा करके

Hanuman chalisa controversy: हनुमान चालीसा का पाठ एवं पूजा करके लौट रहे युवकों पर तमंचा धारी समुदाय विशेष के लोगों ने की मारपीट, जमकर हुआ पथराव, हिंदू संगठनों ने विरोध में किया महापंचायत का ऐलान, पुलिस को सौंपी तहरीर…

राज्य के नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बीते रोज दो धर्मों के लोगों के बीच बवाल हो गया। घटना की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देर शाम हुए इस घटनाक्रम में दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। आरोप है कि हनुमान चालीसा का पाठ एवं पूजा करके लौट रहे तीन भगवाधारी युवकों पर कई बाइकों पर सवार होकर आए लोगों ने पथराव कर दिया। इतना ही नहीं पीड़ित तीनों युवकों को बचाने पहुंचे लोगों पर भी समुदाय विशेष के लोगों की भीड़ ने पथराव किया और फिर फरार हो गए। जिस पर मौके पर पहुंचे हिंदू जागरण मंच, विहिप, बंजरग दल से जुड़े लोगों ने काठगोदाम पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।
(Hanuman chalisa controversy)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड में होली पर बवाल, पुलिस पर हुआ पथराव, दो जवान घायल, भारी पुलिस फोर्स तैनात

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के शीशमहल में बीती शाम उस समय अफरातफरी मच गई जब हनुमान चालीसा का पाठ कर लौट रहे रक्षित, देव व मानस पर एकाएक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव करने के साथ ही मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं तीनों को छुड़ाने आए आसपास के लोगों पर भी तमंचे धारी लोगों द्वारा जमकर पथराव किया गया। सूचना मिलने पर नगर निगम मेयर जोगेन्द्र सिंह रौतेला के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस थाने पहुंचे लोगों ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर काठगोदाम थाने में पुलिस अधिकारियों के साथ जमकर बहसबाजी की। थाने से बातचीत के बाद बाहर निकले मेयर ने बताया कि पुलिस से रविवार सुबह तक सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हर व्यक्ति को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। इतना ही नहीं थाने में हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एलान किया कि रविवार को शिव मंदिर शीशमहल में महापंचायत का ऐलान भी कर दिया है।
(Hanuman chalisa controversy)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में हुआ बड़ा बवाल, अंधाधुंध फायरिंग में एक की मौत कनिष्ठ प्रमुख की हालत गंभीर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top