Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Divyam Rawat of haldwani Pithoragarh selected in National Cricket Academy, Bangalore. Divyam rawat news.

उत्तराखण्ड

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

हल्द्वानी

उत्तराखंड के दिव्यम रावत का नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंग्लूरू में चयन DIVYAM RAWAT

दिव्यम रावत (Divyam Rawat) का नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चयन, रह चुके अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा…

राज्य के होनहार युवा आज चहुंओर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं। इसका अंदाजा आए दिन आने वाली इन‌ युवाओं की सफलता की खबरों से आसानी से लगाया जा सकता है। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु के लिए हुआ है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के गणाई गंगोली निवासी एवं वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र में रहने वाले दिव्यम रावत की, जिनका चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में आयोजित होने वाले कैंप के लिए हो गया है। बताया गया है कि यह कैंप आगामी नौ मई से दो जून तक बेंगलुरू में होगा। जिसमें किए गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर अंडर-19 इंडिया की टीम की घोषणा की जाएगी। दिव्यम की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र के साथ ही उनके पैतृक गांव में भी खुशी की लहर है।
(Divyam Rawat)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की बेटी अर्चना बिष्ट इसरो वैज्ञानिक के लिए हुई चयनित प्रदेश का बढ़ा मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के गणाई गंगोली क्षेत्र के रहने वाले दिव्यम रावत वर्तमान में नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के पीलीकोठी में रहते हैं। बता दें कि वर्ष 2018-19 में उत्तराखंड अंडर-16 की कप्तानी संभालने के साथ ही बीते वर्ष दिल्ली में आयोजित अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने वाले दिव्यम रावत का चयन नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में आयोजित होने वाले कैंप के लिए हो गया है। बताते चलें कि वर्ष 2021-22 के दौरान दिल्ली में आयोजित अंडर-19 क्रिकेट मैचों की प्रतियोगिता में बतौर ओपनर बल्लेबाज सर्वाधिक 366 रन बनाने वाले दिव्यम के पिता पीएस रावत जहां हरिपुर जमनसिंह हल्द्वानी में प्रधानाचार्य है वहीं उनकी मां राजेंद्री रावत हिम्मतपुर तल्ला प्राइमरी स्कूल में शिक्षिका है।
(Divyam Rawat)

यह भी पढ़ें– गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: सेमल्थ गांव की श्वेता बनी वैज्ञानिक, केरल वन अनुसंधान में हुआ चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top