Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Sachendra Panwar of almora became a leftinent in Indian army, passed out from IMA Dehradun. Sachendra Panwar IMA Dehradun
फोटो: लेफ्टिनेंट सचेंद्र पवार (अल्मोड़ा)

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: अल्मोड़ा के सचेंद्र बने सेना में लेफ्टिनेंट, IMA देहरादून से हुए पास आउट

Sachendra Panwar IMA Dehradun: माता पिता और दादा ने कंधों पर सितारे सजाकर सचेंद्र को किया सेना को समर्पित, सैन्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक..

भले ही जनसंख्या की दृष्टि से उत्तराखण्ड देश का 20वां राज्य हों पर देश कि तीनों सेनाओं को सैनिक, जवान और अफसर देने में वीरभूमि उत्तराखंड का कोई सानी नहीं है। शनिवार को आईएमए देहरादून में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में भी राज्य के युवाओं का यह रूतबा बरकरार रहा। पासिंग आउट परेड के दौरान उत्तराखण्ड के 33 युवा सेना में लेफ्टिनेंट बन गए, जो उत्तर प्रदेश (50) के बाद सर्वाधिक है। मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले सचेंद्र पवार भी उन्हीं युवाओं में से एक है, जिन्होंने पासिंग आउट परेड के दौरान अंतिम पगबाधा पार कर मां भारती की रक्षा की शपथ ली। सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सचेंद्र की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Sachendra Panwar IMA Dehradun)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: राहुल बिष्ट बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर, पिता पहाड़ में हैं चालक

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले सचेंद्र पवार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। शनिवार को आईएमए देहरादून में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान सचेंद्र के माता पिता एवं दादाजी ने खुद बेटे के कंधों पर सितारे सजाकर सचेंद्र को भारतीय सेना को समर्पित किया। बता दें कि सचेंद्र के पिता यशवंत पवार ”बिन्नी” बजाज अलियांज़ में सैल्स मैनेजर है जबकि उनकी माता दीपा पवार एक कुशल गृहणी हैं तथा उनके दादा चंदन सिंह पवार 4 कुमाऊं बटालियन में सूबेदार पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। देश के छठे राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी से राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त कर चुके अपने दादा चंदन पवार की राह पर चलते हुए, यह मुकाम हासिल करने वाले सचेंद्र ने अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने दादाजी, माता-पिता और गुरूजनों को दिया है।
(Sachendra Panwar IMA Dehradun)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के रोनाल्डो बने पिथौरागढ़ के हेमराज, जानिए इनकी खास बातें Uttarakhand Hemraj Johri

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top