Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Yogita sati of Chuni village almora will become a flying officer, achieved success in first attempt.

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: च्यूनी गांव की योगिता बनेंगी फ्लाइंग ऑफिसर, पहले ही प्रयास में हासिल की सफलता

Yogita Sati Flying Officer: बतौर फ्लाइंग ऑफिसर,योगिता सती का भारतीय वायुसेना में चयन, शिक्षक परिवार से रखती है ताल्लुक..

राज्य की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर सैन्य क्षेत्रों में भी अब राज्य की होनहार एवं बहादुर बेटियां बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी काबिलियत का डंका बजा रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनने जा रही है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के च्यूनी गांव निवासी योगिता सती की, जिनका चयन भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद के लिए हुआ है। योगिता की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है। सबसे खास बात तो यह है कि योगिता ने यह सफलता अपने पहले ही प्रयास में हासिल की है।
(Yogita Sati Flying Officer)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : आस्था बिष्ट बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बढा प्रदेश का मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के भतरौजखान क्षेत्र के च्यूनी गांव निवासी योगिता सती का चयन बतौर फ्लाइंग ऑफिसर, भारतीय वायुसेना में हो गया है। बता दें कि योगिता ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सनराइज पब्लिक स्कूल रामनगर से प्राप्त करने के पश्चात लिटिल स्कॉलर्स काशीपुर से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। तदोपरांत उन्होंने उच्च शिक्षा डीएसबी परिसर नैनीताल से प्राप्त करने के साथ ही वायु सेना संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एफकैट) की परीक्षा दी। जिसमें सफल होने के साथ ही उनका चयन फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हो गया है। अब वायु सेना अकादमी हैदराबाद में एक साल का कठिन प्रशिक्षण के बाद वह बतौर फ्लाइंग ऑफिसर भारतीय वायुसेना में शामिल हो जाएगी। बताते चलें कि एक शिक्षक परिवार से ताल्लुक रखने वाली योगिता के पिता जगदीश सती, जहां रामनगर के रामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं वहीं के दादा उर्बादत्त सती अवकाश प्राप्त शिक्षक, चाचा भुवन सती भतरौजखान में शिक्षक हैं।
(Yogita Sati Flying Officer)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: राहुल बिष्ट बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर, पिता पहाड़ में हैं चालक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top