Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: Shubham Dhyani of devprayag selected in Bhabha Atomic Research Center, became a scientific officer.

उत्तराखण्ड

टिहरी गढ़वाल

गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: शुभम का भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में चयन, बने वैज्ञानिक अधिकारी

मूल रूप से टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग के रहने वाले हैं शुभम ध्यानी (Shubham Dhyani), वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर हुए चयनित, सामान्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक…

आए दिन राज्य को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान करने वाले उत्तराखण्ड के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से सफलता की ऊंची-ऊंची दास्तान लिखने वाले इन युवाओं की खबरें लगभग रोज ही हमारे सामने आती रहती है। इसी क्रम में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही प्रतिभावान युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन बतौर वैज्ञानिक अधिकारी, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग निवासी शुभम ध्यानी की, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। शुभम की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Shubham Dhyani)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: गांव के सरकारी स्कूल से पढ़े शैलेंद्र का नीदरलैंड की यूनिवर्सिटी में चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग बाजार निवासी शुभम ध्यानी का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर हो गया है। बता दें कि एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले शुभम ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर देवप्रयाग से प्राप्त की है। तदोपरांत जवाहर नवोदय विद्यालय पौखाल टिहरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से भौतिक विज्ञान में बीएससी ओनर्स और एमएससी किया है। सबसे खास बात तो यह है कि बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे शुभम ने अपने पहले ही प्रयास में भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी की प्रवेश परीक्षा में सफलता अर्जित की है। शुभम ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां कुसुम देवी, पिता सुशील ध्यानी एवं गुरूजनों को दिया है।
(Shubham Dhyani)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दीना गांव के वैभव जोशी का वैज्ञानिक पद पर इसरो में हुआ चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top