Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Janshatabdi Express will run between Tanakpur Dehradun soon. Tanakpur Dehradun Janshatabdi Express

उत्तराखण्ड

चम्पावत

Good News: टनकपुर देहरादून के बीच जल्द चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, केंद्र से मिली मंजूरी

Tanakpur Dehradun Janshatabdi Express: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मांग पर रेल मंत्री ने जताई सहमति, जल्द पटरी पर दौड़ेगी टनकपुर देहरादून जनशताब्दी एक्सप्रेस…

भारतीय रेलवे की ओर से कुमाऊं के वाशिंदों को जल्द एक बड़ी सौगात मिल सकती है। जी हां.. केंद्रीय रेल, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टनकपुर देहरादून के मध्य जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन संचालित करने की मांग को अपनी स्वीकृति दे दी है। दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर देहरादून और टनकपुर के मध्य जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन संचालित करने की मांग रखी थी। जिसे रेल मंत्री ने अपनी स्वीकृति दे दी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रेल मंत्री से अपनी मुलाकात के दौरान टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को नेरोगेज के स्थान पर ब्रोडगेज बनाए जाने, हरिद्वार- देहरादून रेल लाइन को डबल लेन बनाने, हर्रावाला रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण, किच्छा-खटीमा रेल लाइन तथा ऋषिकेश-उत्तरकाशी रेल लाइन के निर्माण का आग्रह भी उनसे किया।
(Tanakpur Dehradun Janshatabdi Express)
यह भी पढ़ें- Good News: अब काठगोदाम से देहरादून के बीच प्रतिदिन चलेगी ट्रेन ,देखिए शेड्यूल

बताया गया है कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री के सम्मुख अपनी मांग रखते हुए कहा था कि वर्तमान में कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने के लिए देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस ही एक मात्र रेल सेवा है। जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है‌। इतना ही नहीं नेपाल बॉर्डर से जुड़ा होने के कारण नेपाली नागरिक भी बड़ी संख्या में टनकपुर से देहरादून हरिद्वार जाते रहते हैं। जिसको देखते हुए टनकपुर-देहरादून मार्ग पर एक जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालित होना बहुत जरूरी है। इससे कुमाऊं-गढवाल के मध्य कनेक्टिविटी भी और अधिक मजबूत होगी और सीमांत क्षेत्र के लोगों के साथ ही नेपाली नागरिकों के लिए भी आवागमन काफी सुगम हो जाएगा।
(Tanakpur Dehradun Janshatabdi Express)

यह भी पढ़ें- Good News: हरिद्वार से दिल्ली के बीच फिर से संचालित होंगी दो पैसेंजर ट्रेनें

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top