Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Tejas Bhatt of Bhingrada Champawat selected in NDA, got 4th rank in RIMC dehradun entrance exam in 2017.

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखण्ड: भिंगराड़ा के तेजस का एनडीए में चयन, RIMC की प्रवेश परीक्षा में मिला था चौथा स्थान

Tejas Bhatt Champawat NDA: तेजस भट्ट ने नेशनल डिफ़ेंस एकेडमी (एनडीए) की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर बढ़ाया मान, पुणे के खड़कवासला स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में लिया प्रवेश, बतौर सैन्य अफसर होंगे पास‌आउट…

जहां एक ओर उत्तराखंड के होनहार युवा हमेशा से ही सेना में शामिल होकर मां भारती की सेवा करने को लालायित रहते हैं वहीं पहाड़ में रह रहे माता-पिता के लिए बेटे का फ़ौज में अफ़सर होना किसी सपने के सच हो जाने से कम नहीं है। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसका चयन एनडीए एवं एस‌एसबी में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चंपावत जिले के भिंगराड़ा गांव निवासी तेजस भट्ट की, जिसने नेशनल डिफ़ेंस एकेडमी (एनडीए) व एसएसबी की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है। तेजस की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Tejas Bhatt Champawat NDA)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: मनीषा पंत चयनित हुई RMO (ऑफिसर) के लिए, परिजनों में खुशी की लहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चंपावत ज़िले की पाटी तहसील क्षेत्र के भिंगराड़ा गाँव निवासी तेजस भट्ट का चयन एनडीए एवं एस‌एसबी में हो गया है। बता दें कि तेजस के पिता कृष्णा भट्ट जहां राजकीय प्राथमिक विद्यालय टाँण में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं वहीं उनकी माता भावना भट्ट एक कुशल गृहणी है। बताते चलें कि तेजस ने अपनी प्राथमिक शिक्षा ऊधम सिंह नगर ज़िले के नानकमत्ता व सितारगंज से पूरी की। तदोपरांत कक्षा 8 से 12 तक की पढ़ाई उन्होंने लिए राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी), देहरादून से प्राप्त की है। सबसे खास बात तो यह है कि बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे तेजस ने वर्ष 2017 में आरआईएमसी की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे देश में चौथा स्थान प्राप्त किया था। जहां से उन्होंने इसी वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की। इस दौरान आरआईएमसी की ग्रेजुएशन सेरेमनी के दौरान कैडर तेजस भट्ट को “स्वार्ड ऑफ़ ऑनर” से भी सम्मानित किया गया। वर्तमान में तेजस ने बीते दिनों पुणे के खड़कवासला स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में प्रवेश ले लिया, जहां से कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत वह भारतीय सेना में सैन्य अफसर बन जाएंगे।
(Tejas Bhatt Champawat NDA)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: डीडीहाट के सिद्धांत एनडीए में हुए चयनित प्रदेश का बड़ा मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top