Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड के जवान का नया गीत रिलीज, शहीदों को याद कर नम हो जाएंगी आंखें, देखें विडियो

independence day jai hind song: आइटीबीपी जवान अर्जुन खेरियाल के न‌ए देशभक्ति गीत ‘जय हिंद’ ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के रहने वाले हैं अर्जुन…

समूचा देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। देश के नागरिक आजादी के नायकों, मां भारती की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। हर घर अभियान के तहत मनाये जा रहे इस आजादी के अमृत महोत्सव पर आज हम आपको राज्य के एक होनहार आईटीबीपी जवान अर्जुन खेरियाल के न‌ए देशभक्ति गीत ‘जय हिंद’ के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसने इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचाई हुई है। इस गीत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आजादी के इस महापर्व पर इस गीत का नशा लोगों की जुबां पर छाया हुआ है।
(independence day jai hind song)
यह भी पढ़ें- शहीद मेजर बिष्ट : देशभक्ति का ऐसा जज्बा की ‘वर्दी का फर्ज’ निभाने को नहीं माने पिता की सलाह

बता दें कि मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के भंडारीबाग निवासी आइटीबीपी जवान अर्जुन खेरियाल आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। ऐ देश मेरे तू जीता रहे’ व ‘ओ भोले शंकरा’ जैसे गीतों से अपनी खास पहचान बनाने वाले मां भारती के इस वीर सपूत ने अपने इस न‌ए देशभक्ति गीत ‘जय हिंद’ को देश की सीमाओं पर तैनात वीर जवानों को समर्पित किया है। गीत में उनकी मखमली आवाज की जहां हर किसी को अपना कायल बना रही है, वहीं सुसज्जित शब्दों में उनके द्वारा खुद ही पिरोए ग‌ए गीत के बोल लोगों के दिलों में देशभक्ति की ज्वार बहाने के लिए काफी है। गीत को सुनकर शहीदों की यादें ताजा हो रही है जिससे लोगों की आंखें भी नम हो जा रही है। उनके इस गीत को यूट्यूब पर आईटीबीपी ने अपने आफिशियल चैनल से अपलोड किया है।
(independence day jai hind song)

यह भी पढ़ें- शहीद मोहनलाल रतूड़ी के छोटे से बेटे ने दिया पिता के द्वारा अक्सर पूछे जाने वाले सवाल का बड़ा जबाव

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top