Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: bear attack on a woman Maheshwari Devi of Pauri Garhwal who went to take fodder leaves. Pauri Garhwal bear attack

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखण्ड: पहाड़ में जंगली जानवरों का आतंक, चारापत्ती लेने गई महिला पर भालू का हमला

Pauri Garhwal bear attack: एकाएक हुए भालू के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई महिला, शोर मचाने से बाल बाल बची जान…

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में जंगली जानवरों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन राज्य के किसी ना किसी हिस्से से जंगली जानवरों द्वारा ग्रामीणों पर हमला करने की दुखद खबरें सामने आ रही है। ऐसी ही एक दुखद खबर आज राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले से सामने आ रही है जहां पालतू मवेशियों के लिए जंगल में चारापत्ती लेने गई एक महिला पर भालू ने एकाएक हमला कर दिया। वो तो गनीमत रही कि महिला के शोर मचाने पर मौके पर पहुंची अन्य ग्रामीण महिलाओं को देखकर भालू पीड़ित महिला को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया जिससे उसकी जान बच गई अन्यथा हादसे का परिणाम और अधिक भयावह हो सकता था।‌ बहरहाल भालू के इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।
(Pauri Garhwal bear attack)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की दो नर्सों को राष्ट्रपति ने किया ‘राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल अवॉर्ड’ से सम्मानित

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के पोखड़ा प्रखंड के कोलागाड पट्टी अंतर्गत भीखू गांव निवासी माहेश्वरी देवी पत्नी स्व. सुरेंद्र सिंह रोज की तरह गांव की अपनी साथी महिलाओं के साथ चारापत्ती के लिए जंगल गई थी। बताया गया है कि इसी दौरान जब सभी महिलाएं अलग-अलग जाकर अपने मवेशियों के लिए चारापत्ती एकत्रित कर रही थी तभी वहां पहले से घात लगाकर छिपे एक भालू ने माहेश्वरी देवी पर झपटा मारते हुए हमला कर दिया, इससे पहले कि माहेश्वरी कुछ सोच समझ पाती भालू उसे झाडियों में घसीट कर ले गया। हालांकि तभी माहेश्वरी ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे साथी महिलाए भी वहां पर आ गई और भालू जंगल की तरफ भाग गया। जिसके बाद सभी ने इसकी जानकारी माहेश्वरी के परिजनों को दी और माहेश्वरी को उपचार के लिए कोटद्वार स्थित बेस हास्पिटल में भर्ती करवाया, जहां पर घायल महिला का इलाज अभी भी जारी है। इस हादसे से जहां महिला के परिवार सहित पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है वहीं समूचे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।
(Pauri Garhwal bear attack)
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: ममता बिष्ट का हत्यारोपी अशरफ हुआ गिरफ्तार पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top