Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand marriage news: almora bride refused because she did not like the lehenga, there was a lot of ruckus in the Kotwali. Uttarakhand marriage news

उत्तराखण्ड

नैनीताल

हल्द्वानी

उत्तराखंड: दुल्हन ने शादी से 5 दिन पहले तुड़वाई अपनी शादी परिजन हुए शर्मिंदा

Haldwani marriage news: पांच नवंबर को होनी थी शादी, उससे पहले ही दुल्हन ने कर दिया इंकार, एक लाख मिलने के बाद एक बार फिर परिजनों संग शादी का राग अलापने लगी युवती, कोतवाली में जमकर हुआ दोनों पक्षों के बीच हंगामा….

राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र से एक हैरतअंगेज खबर सामने आ रही है जहां दुल्हन बनने जा रही एक युवती ने सिर्फ इसलिए अपनी शादी तोड दी क्योंकि उसे वर पक्ष द्वारा दिया गया दस हजार रूपए का लहंगा पसंद नहीं आया। दुल्हन द्वारा शादी तोड़ने का फैसला उस समय लिया गया जब सगाई के बाद दोनों पक्ष शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे और वर पक्ष की ओर से शादी के कार्ड भी छपाएं जा चुके थे। इतना ही नहीं मामला कोतवाली हल्द्वानी तक पहुंच गया। दुल्हन के इस हास्यास्पद कदम से जहां दोनों पक्षों में तनाव बढ़ गया वहीं पूरे क्षेत्र में भी यह खबर चर्चाओं का विषय बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों में शादी ना करने की बात को लेकर सहमति बना दी है। जिसके बाद जैसे तैसे मामला शांत हो गया है।
(Haldwani marriage news)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड की बेटियों ने बढ़ाया मान, नेहा और कृति ने उत्तीर्ण की JRF परीक्षा, आप भी दें बधाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी तहसील क्षेत्र निवासी एक युवती की सगाई बीते जून माह में अल्मोड़ा निवासी एक युवक के साथ हुई थी। जिसमें दुल्हन का लहंगा वर पक्ष द्वारा बनाए जाने की बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी थी। बताया गया है कि दोनों की शादी पांच नवंबर को होनी तय हुई थी। सगाई में बनी आपसी सहमति के मुताबिक दूल्हे के पिता ने लखनऊ से दस हजार रुपए का लहंगा मंगवाकर दुल्हन के घर भेजा, जिस पर युवती ने उसे यह कहकर लौटा दिया कि यह लहंगा उसे पसंद नहीं आया। इस बात का पता चलते ही दूल्हे के पिता स्वयं दुल्हन के घर पहुंचे और युवती को अपना एटीएम कार्ड देकर मनपसंद लहंगा खरीदने की बात कही परंतु बावजूद इसके दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद बीते 30 अक्टूबर को दोनों पक्षों के बीच शादी न करने की बात को लेकर समझौता हुआ।
(Haldwani marriage news)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: बद्रीनाथ और केदारनाथ का सफर होगा अब बेहद आसान बनेगी 900मीटर सुरंग

इस संबंध में युवक के परिजनों का कहना है कि इसके एवज में उन्होंने समझौते के तौर पर एक लाख रुपये की धनराशि भी युवती के परिजनों को सौंप दी। परंतु कुछ ही दिनों बाद वधू पक्ष के लोग एक बार फिर शादी का राग अलापने लगे। युवती अब उसी युवक से शादी करने की जिद करने लगी। जिस पर बीते रोज दोनों पक्ष कोतवाली पहुंच गए। आरोप-प्रत्यारोप के बीच युवती ने युवक पर शादी को लेकर बखेड़ा खड़ा करने का आरोप लगाते हुए उसे कोतवाली में बुलाने की मांग की। वहीं पुलिस के बुलावे पर कोतवाली पहुंचे युवक ने यह कहकर शादी से इंकार कर दिया कि युवती ने उन्हें पहले ही काफी बेइज्जत करा दिया है। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार बीती रात दोनों पक्षों के बीच शादी न करने पर समझौता हो गया है।
(Uttarakhand marriage news)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: अब सिर्फ 12वीं पास ही बन सकेंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, इस तरह भरी जाएंगे सीटें


उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top