Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Khatima Neha Negi of ranikhet selected for Delhi University. Neha Negi Delhi University. devbhoomidarshan17.com

उत्तराखण्ड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड की नेहा नेगी चयनित हुई दिल्ली विश्वविद्यालय के लिए परिजनों में खुशी की लहर

Neha Negi Delhi University: मूल रूप से रानीखेत क्षेत्र के सिराड़ गांव की रहने वाली है नेहा, वर्तमान में परिवार के साथ रहती है खटीमा में….

राज्य के होनहार बेटियां आज अपनी काबिलियत के दम पर सभी क्षेत्रों में सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल कर रही है। आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं जहां राज्य की होनहार बेटियों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर ना दी हों। राज्य की इन होनहार बेटियों की सफलता की खबरों से ‌आए दिन हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील क्षेत्र के सिराड़ गांव निवासी एवं वर्तमान में खटीमा में रहने वाली नेहा नेगी की, जो स्नातक  उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में चयनित हुई है। नेहा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Neha Negi Delhi University)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: सारतोली गांव की पल्लवी का दिल्ली विश्वविद्यालय में चयन, आप भी दें बधाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील क्षेत्र के सिराड़ गांव निवासी नेहा नेगी का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय में हो गया है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के ही स्कूल से प्राप्त करने वाली नेहा ने आदर्श विद्या मंदिर लखनऊ से आठवीं तथा शिक्षा भारतीय सिनियर सेकेंडरी स्कूल खटीमा से हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की है। आपको बता दें कि नेहा बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही है दसवीं में उन्होंने 80.6 प्रतिशत अंक हासिल किए और 12वीं में उन्हें 87 प्रतिशत अंक हासिल हुए हैं। देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में नेहा ने बताया कि वे अपनी सफलता का श्रेय अपने भाई नवीन नेगी और चचेरी बहन आरती कठायत को देती हैं जिन्होंने इस प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए कदम कदम पर उनका मार्गदर्शन किया। नेहा की सफलता पर जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
(Neha Negi Delhi University)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बाराकोट की शीला फर्त्याल ने उत्तीर्ण की जेआरएफ एवं असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top