Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: If you are planning to come to Mussoorie, then first take a good look at the route divert plan.

उत्तराखण्ड

देहरादून

नए साल पर आ रहे हैं मसूरी तो सफर से पहले जरूर पढ़ लीजिए ये ट्रैफिक प्लान नहीं तो होगी फजीहत

Dehradun Mussoorie traffic plan: पहले से होटल बुकिंग कराने वाले पर्यटकों को ही मिलेगी मसूरी में एंट्री, देहरादून यातायात पुलिस ने जारी किया नया ट्रेफिक रूट प्लान….

न‌ए साल के जश्न के लिए उत्तराखण्ड की हसीन वादियां तैयार है। नैनीताल मसूरी आदि पर्वतीय पर्यटन स्थलों पर जहां बड़े पैमाने पर होटलों की बुकिंग हुई है वहीं कुछ लोग अभी भी न‌ए साल का जश्न पहाड़ की हसीन वादियों में मनाने का प्लान बना रहे हैं। यदि आप भी न‌ए वर्ष पर उत्तराखण्ड के प्रमुख पर्यटन स्थल मसूरी आने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। इस संबंध में देहरादून पुलिस ने ताजा बयान जारी करते हुए बताया है कि इस वर्ष मसूरी में न‌ए साल का जश्न वहीं लोग मना पाएंगे जिन्होंने जिनकी पहले से होटलों में बुकिंग होगी। इतना ही नहीं देहरादून पुलिस ने न‌ए वर्ष के लिए एक ट्रेफिक प्लान भी जारी किया है। जिसके मुताबिक बाहर से आने वाले पर्यटकों को देहरादून शहर में भी एंट्री नहीं दी जाएगी, बकायदा उन्हें वाया कैंट और रिंग रोड निकाला जाएगा। इसके साथ ही कुठाल गेट पर वाहनों की सघन चेकिंग की जाएगी, जिसके लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेगा हालांकि स्थानीय लोगों को इसमें छूट रहेगी।
(Dehradun Mussoorie traffic plan)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: बारिश बर्फबारी से होगा न‌ए साल का आगाज, मौसम विभाग ने जताई संभावना

बता दें कि 30 और 31 दिसंबर एवं 1 जनवरी के लिए देहरादून यातायात पुलिस ने नया ट्रेफिक रूट प्लान तैयार कर लिया है। इस प्लान के मुताबिक सहारनपुर और हरिद्वार रूट से आने वाले वाहनों को कुठाल गेट पर रोका जाएगा। यहां पर्यटकों की होटल में बुकिंग संबंधी चेकिंग की जाएगी, इसके उपरांत ही उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा। आइए जानते हैं देहरादून यातायात पुलिस द्वारा जारी न‌ए ट्रेफिक रूट प्लान की अहम बातें –
1) दिल्ली/रुड़की/सहारनपुर से आने वाले सभी वाहन वाया मोहंड-आशारोड़ी, आईएसबीटी, शिमला बाईपास, सेंट ज्यूड्स चौक, बल्लूपुर चौक, गढ़ी कैंट तिराहा, अनारवाला तिराहा, जोहड़ी गांव, मसूरी रोड, कुठाल गेट होते हुए मसूरी की ओर रवाना होंगे।
2) हरिद्वार/ऋषिकेश से आने वाले सभी वाहनों को वाया हर्रावाला, मोहकमपुर फ्लाईओवर, जोगीवाला-पुलिया नंबर-6, रिंग रोड, आईटी पार्क, कृशाली चौक, साईं मंदिर तिराहा, मसूरी डायवर्जन और कुठालगेट होते हुए मसूरी की ओर रवाना किया जाएगा।
3) इसी तरह मसूरी से वापस अपने गंतव्य की ओर जाने वाले पर्यटकों के वाहनों को वाया कुठाल गेट, ओल्ड राजपुर, राजपुर रोड-साईं मंदिर कृशाली चौक, आईटी पार्क, तपोवन, बाईपास रोड, नालापानी चौक, तपोवन गेट-लाडपुर तिराहा, पुलिया नंबर 6-जोगीवाला से होते हुए ऋषिकेश/हरिद्वार/आईएसबीटी की ओर रवाना किया जाएगा।
4) बता दें कि मसूरी डायवर्जन और बाटा घाट चेकपोस्ट से मसूरी आने वाले सभी भारी वाहनों का 31 दिसंबर से एक जनवरी तक सुबह आठ से रात 12 बजे तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
(Dehradun Mussoorie traffic plan)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: इस कपल ने छोड़ दिया दिल्ली पहाड़ में बनाया खूबसूरत घर कर रहे खेती-बाड़ी देखें तस्वीरें

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top