Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand sub-Inspector recruitment scam: Major action in police department, 20 daroga suspended. Uttarakhand sub-Inspector recruitment scam

उत्तराखण्ड

देहरादून

दरोगा भर्ती घोटाला उत्तराखण्ड: पुलिस विभाग में बड़ी कार्यवाही, 20 सब इंस्पेक्टर निलंबित

Uttarakhand sub-Inspector recruitment scam: पुलिस महानिदेशक के आदेश के बाद संदिग्ध सब इंस्पेक्टरों पर की गई कार्रवाई, आने वाले दिनों में कुछ अन्य दरोगाओं पर भी गिर सकती है गाज….

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजधानी देहरादून से सामने आ रही है जहां दरोगा भर्ती घोटाले में उत्तराखण्ड पुलिस की ओर से बड़ी कार्यवाही की गई है। जी हां… वर्ष 2015-16 दरोगा भर्ती घोटाले में संलिप्तता को देखते हुए उत्तराखण्ड पुलिस के 20 सब इंस्पेक्टरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती घोटाले की जांच विजिलेंस की टीम कर रही है। अभी तक हुई जांच में 40 से अधिक दरोगा पर परीक्षा में धांधली कर नियुक्ति पाने के आरोप लगे हैं। जिसको देखते हुए यह आंशका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में कुछ और संदिग्ध दरोगा भी सस्पेंड हो सकते हैं।
(Uttarakhand sub-Inspector recruitment scam)
यह भी पढ़ें– उत्तराखण्ड: फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा पर असमंजस, STF की क्लियरेंस के बाद ही आयोजित होगा पेपर

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2015-16 के दौरान हुए दरोगा भर्ती घोटाले में उत्तराखण्ड पुलिस की ओर से बड़ी कार्यवाही करते हुए 20 दरोगा को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में एडीजी डॉ. वी मुरूगेशन का कहना है कि यह कार्यवाही उत्तराखण्ड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा दिए गए आदेशों के तहत की गई है। उन्होंने बताया कि सस्पेंड दरोगाओं के निलंबन आदेश में स्पष्ट किया गया है कि भर्ती घोटाले की जांच पूरी होने तक वह निलंबित ही रहेंगे। आपको बता दें कि इस परीक्षा धांधली में 40 से 75 दरोगा विजिलेंस के रडार पर है। जिनमें से विजिलेंस की कुमाऊं यूनिट 12 आरोपियों पर पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी हैं। अब विजिलेंस की टीम अलग अलग एंगल से मामले की जांच कर रही है। दरोगाओं के शैक्षिक प्रमाण पत्र की भी जांच की जा रही है। विजीलेंस की टीम को अंदेशा है कि धांधली कर विभाग में घुसे आरोपियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र भी फर्जी हो सकते हैं।
(Uttarakhand sub-Inspector recruitment scam)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दोबारा पटवारी परीक्षा देने के लिए अब सरकार का युवाओं को बड़ा तोहफा

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top