Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: now Swami Avimukteshwaranand big challenge to Baba Dhirendra Krishna Shastri from Joshimath to Bageshwar Dham. baba bageshwar dham news

उत्तराखण्ड

चमोली

चमोली: जोशीमठ से बाबा धीरेंद्र कृष्ण को बड़ी चुनौती अपनी शक्ति से सही करें टूटे घर

baba bageshwar dham news: पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को खुली चुनौती देते हुए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा सच में करते हैं चमत्कार, तो जोशीमठ की दरारों को सही करके दिखाएं….

इन दिनों जोशीमठ के साथ ही मध्यप्रदेश स्थित बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सुर्खियों में बने हुए हैं। जोशीमठ जहां अपने अस्तित्व पर आए संकट से चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है वहीं पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर चमत्कार का हवाला देकर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लग रहे हैं। इसी बीच पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को जोशीमठ की दरारों को ठीक कर अपने चमत्कार साबित करने की बड़ी चुनौती मिली है। जी हां… आदिगुरु शंकराचार्य द्वारा स्थापित इस मठ को पुनः सकुशल बनाने की यह चुनौती वर्तमान शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने दी है। उन्होंने कहा है कि चमत्कार दिखाने वाले उनके जोशीमठ के मकानों में आ गई दरारों को चमत्कार से भर दें तो वो उनका स्वागत करेंगे।
(baba bageshwar dham news)

यह भी पढ़ें- साधु-बाबा की शर्त अगर फोड़ दिया इस जोशीमठ में मैंने पानी तो छोड़ना पड़ेगा तुम्हें जोशीमठ

बता दें कि मीडिया के सवालों का जबाव देते हुए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि जोशीमठ के वाशिंदों को अब कोई चमत्कार ही बचा सकता है। जनता चमत्कार ही चाहती है परन्तु यह चमत्कार कहां हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जो चमत्कार हो रहे हैं, अगर उनसे जनता की भलाई न हो तो, ये चमत्कार महज छलावा है, इससे ज्यादा कुछ नहीं है। अगर वास्तव में ये चमत्कार हो रहे हैं तो जोशीमठ की जनता की भलाई में इनका उपयोग होना चाहिए”, उन्होंने पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को खुली चुनौती देते हुए कहा कि “हम उनके लिए फूल बिछाएंगे, हम उन्हें यह कहते हुए आमंत्रित करते हैं कि आओ, ये जो हमारे मकान में दरार आ गई है, हमारे मठ में आ गई है, उसे जोड़ दो।” गौरतलब है कि नागपुर में हुई एक कथा के बाद से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। इस संबंध में नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति का कहना है कि जब बागेश्चर धाम सरकार को चमत्कार साबित करने के लिए चुनौती दी गई है तो वह कथा बीच में ही छोड़कर वह चले गए।
(baba bageshwar dham news)

यह भी पढ़ें- जोशीमठ: बड़ी कश्मकश में यह परिवार, घर हुआ तबाह, पर कुल देवी नहीं है शिफ्ट होने को तैयार

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top