Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Sourav Joshi journey from bicycle to fortuner, only art brightened his luck know vlogs income. sourav joshi vlogs income

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

सौरव जोशी का साईकिल से फोर्चुनर तक का सफर , सिर्फ आर्ट ने चमका दी किस्मत

sourav joshi vlogs income: काफी संघर्षपूर्ण था यूट्यबर सौरभ जोशी का जीवन, कड़ी मेहनत और लगन से हासिल किया सफलता का मुकाम, कभी साइकिल से जाते थे स्कूल, आज है थार, फार्च्यूनर जैसी गाड़ियों के मालिक….

यूट्यबर सौरभ जोशी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उनकी सफलता का अंदाजा इसी से लगाया उत्तराखण्ड ही नहीं वरन समूचे देश में भी जब यूट्यबरों की बात होती है तो सौरभ जोशी का नाम खुद ब खुद लोगों की जुबां पर आ जाता है। आज भले ही यूट्यबर सौरभ जोशी प्रतिदिन लाखों रूपए कमा रहे हों, उनके पास थार, फार्च्यूनर सहित कई गाड़ियां हों परन्तु आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपना यह सफर एक साइकिल से शुरू किया था। कोरोना लाकडाउन के दौरान जब लोग अपने घरों में बोर हो रहे थे उसी दौरान सौरभ ने अपने भाई पीयूष जोशी के साथ मिलकर अपनी बोरियत दूर करने के लिए यूट्यूब पर ब्लागिंग की शुरुआत की थी। यह उनकी कड़ी मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि महज दो वर्षों के भीतर आज आज उनके यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।
(sourav joshi vlogs income)

यह भी पढ़ें- Sourav Joshi Vlogs उत्तराखंड: कभी पिता करते थे पेंटिंग का काम यूट्यूब ने बनाया करोड़पति

बता दें कि यूट्यबर सौरभ जोशी मूल रूप से राज्य के राज्य के बागेश्वर जिले के टोटाशिलिंग, कौसानी के रहने वाले हैं। वर्तमान में वह राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित ओलीविया कालोनी में रहते हैं। हालांकि आजीविका कमाने के लिए वर्षों पहले उनके पिता हरीश जोशी ने हरियाणा का रूख किया था। यहां वह लोगों के घरों में पेंट, पुट्टी व पीओपी कर परिवार का भरण पोषण करते थे। पिता हरीश के साथ ही सौरभ का भी बचपन हरियाणा में ही गुजरा। यही उन्होंने स्कूली शिक्षा प्राप्त की‌। आपको बता दें कि सौरभ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हिसार के हांसी में ही की थी। इस दौरान वह साइकिल से अपने स्कूल जाया करते थे। इतना ही नहीं सौरभ जोशी ने लगभग 2 मिलियन सब्सक्राइबर्स का सफर भी हरियाणा में ही पूरा किया। हालांकि इसके बाद वह हल्द्वानी आ ग‌ए।
(sourav joshi vlogs income)

यह भी पढ़ें- अपने हास्यास्पद बयान से चर्चाओं में सौरभ जोशी, लोग बोले उत्तराखण्ड का वास्कोडिगामा

बताते चलें कि देश के सुप्रसिद्ध हस्तियों के साथ ही सौरभ आज अपने यूट्यूब ब्लाग पर पहाड़ी व्यंजनों और यहां की नैसर्गिक सुंदरता पर भी विडियो अपलोड कर रहे हैं। जिन्हें लोगों द्वारा भी खासा पसंद किया जाता है। यही कारण है कि सौरभ आज प्रतिदिन डेढ़ से दो लाख रुपए की कमाई कर रहे हैं। हालांकि कोरोना लाकडाउन से काफी पहले 12वीं में पढऩे के दौरान ही सौरभ ने यूट्यूब पर अपना पहला आर्ट चैनल बना लिया था। सौरभ जोशी आर्ट्स नाम के इस चैनल में वह अपनी कला का हुनर लोगों तक पहुंचाने लगें, शुरुआत में तो लोगों ने उनकी चैनल पर इन्ट्रेस्ट नहीं दिखाया परंतु इसके बावजूद मायूस होने की जगह जब उन्होंने विडियो बनाना जारी रखा तो धीरे -धीरे उनका यह चैनल चलने लगा। इसके उपरांत कोरोना लाकडाउन के दौरान उन्होंने ब्लागिंग में ऐसा काम किया कि वह उत्तराखण्ड ही नहीं बल्कि देश के सबसे सफलतम यूट्यूबरों में शामिल हो गए। कुल मिलाकर उनकी आर्ट ने उनको प्रसिद्धि दिलाने में काफी अहम भूमिका निभाई।
(sourav joshi vlogs income)

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top