Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Kartik Bisht of Halduchaur nainital clears Sainik School entrance exam 2023. Kartik Bisht Sainik school.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखण्ड: कार्तिक बिष्ट ने उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा, पिता चलाते हैं मेडिकल स्टोर

Kartik Bisht Sainik school: वर्तमान में जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल हल्दूचौड़ में पांचवीं कक्षा का छात्र है कार्तिक, उत्तीर्ण की सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा…

बीते दिनों नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए द्वारा घोषित किए गए सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में राज्य के क‌ई नौनिहालों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जहां एक ओर सुविधाओं से काफी दूर पहाड़ के क‌ई नौनिहालों ने इस परीक्षा में सफलता अर्जित की है वहीं आर्थिक रूप से कमजोर एवं मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले क‌ई बच्चों ने भी अपनी काबिलियत दिखाकर यह साबित कर दिया है कि प्रतिभा परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती। इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसे ही छात्र से रूबरू कराने जा रहे हैं। जी हां… हम बात कर रहे हैं नैनीताल जिले के हल्दूचौड़ निवासी कार्तिक बिष्ट की, जिसने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। बता दें कि कार्तिक के पिता अपने क्षेत्र में ही एक मेडिकल स्टोर चलाते हैं। कार्तिक की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उसके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Kartik Bisht Sainik school)
यह भी पढ़ें- Nakul Singh sainik school: नकुल बने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में उत्तराखंड टॉपर, ऑल इंडिया हासिल की 92 रैंक

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के नैनीताल जिले के हल्दूचौड़ क्षेत्र के शिवपुरी कॉलोनी निवासी कार्तिक बिष्ट ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में सफलता अर्जित की है। बता दें कि वर्तमान में जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल हल्दूचौड़ से कक्षा 5 की वार्षिक परीक्षा दे रहे कार्तिक के पिता हरमोहन सिंह बिष्ट अपने क्षेत्र में ही शंकर मेडिकल स्टोर चलाते हैं। बेटे की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है वहीं उनके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बताते चलें कि कार्तिक ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया। गौरतलब है कि विगत 8 जनवरी 2023 आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा हुई थी।
(Kartik Bisht Sainik school)

यह भी पढ़ें- Bageshwar Sainik School Result: प्राथमिक विद्यालय के 22 बच्चे सैनिक स्कूल के लिए चयनित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top