Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Ritika Negi of chamoli became a lieutenant in the Indian army.

उत्तराखण्ड

चमोली

Ritika Negi lieutenant Chamoli: रितिका नेगी बनी सेना में लेफ्टिनेंट मां है पहाड़ में शिक्षिका

Ritika Negi lieutenant Chamoli: रीतिका ने साकार किया अपने बचपन का सपना, माता पिता ने सजाएं कंधों पर सितारे….

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। सबसे खास बात तो यह है अब राज्य की होनहार बेटियां सैन्य क्षेत्रों में भी बढ़ चढ़कर भागीदारी कर रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में सेकंड लेफ्टिनेंट बन गई है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चमोली जिले के भदूड़ा गांव निवासी रितिका नेगी की, जो भारतीय सेना की एएफ‌एमसी में सेकंड लेफ्टिनेंट बन गई है। रीतिका की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Ritika Negi lieutenant Chamoli)
यह भी पढ़ें- Sakshi Dumka army lieutenant: नैनीताल क्षेत्र की साक्षी बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बढ़ाया प्रदेश का मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय सेना की एएफ‌एमसी में सेकंड लेफ्टिनेंट बनकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली रीतिका नेगी के पिता भीम सिंह नेगी एक सामाजिक कार्यकर्ता एवं उद्यमी है जबकि उनकी मां मीरा नेगी एक शिक्षिका है। बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नंदा हिल्स पब्लिक स्कूल गोपेश्वर से प्राप्त करने वाली रीतिका ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की शिक्षा जसवंत मार्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल देहरादून से प्राप्त की है। परिजनों के मुताबिक रीतिका ने बचपन से ही सेना में जाकर देशसेवा करने का सपना देखा था जो अब पूरा हो गया है। बीते रोज आयोजित हुई पासिंग आउट परेड में माता पिता ने खुद रीतिका के कंधों पर सितारे सजाकर उन्हें भारतीय सेना को समर्पित किया। रीतिका ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।
(Ritika Negi lieutenant Chamoli)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की निशा मेहता बनी भारतीय सेना के मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट बड़ा प्रदेश का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top