Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: texi driver Rekha lohni Pandey of ranikhet Almora, said Baba Neem Karoli was a great blessing.

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

रानीखेत

Rekha Lohni Pandey Taxi: बुलंद हौसले से बनी टैक्सी चालक, बोली बाबा नीम करोली का रहा बड़ा आशीर्वाद

Rekha Lohni Pandey Taxi: विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए रेखा बनी राज्य की अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत, सफलता को बताया नीम करौली बाबा का आशीर्वाद….

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक ट्रैक्सी चालक महिला काफी वायरल हैं। जी हां.. बात हों रही है अपने बुलंद हौसले, कड़ी मेहनत, लगन, जज्बे एवं जूनन से उत्तराखंड की पहली महिला टैक्सी चालक बनने का मुकाम हासिल करने वाली रानीखेत की रेखा पांडे की, जो इन दिनों सोशल मीडिया में सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। रेखा को भले ही परिवार की विषम परिस्थितियों ने गाड़ी का स्टेयरिंग थामने को मजबूर कर दिया हों परन्तु आज वह राज्य की क‌ई अन्य महिलाओं के लिए भी प्रेरणास्रोत बन गई है। बता दें कि रेखा पांडे पिछले दो-तीन महीनों से गाड़ी चला रही है और हाल ही में उन्होंने रानीखेत से हल्द्वानी तक टैक्सी चलाकर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचना शुरू किया है। आज हम आपको पहाड़ की इस मेहनतकश एवं साहसी महिला रेखा पांडे के जीवन की कुछ अनछुई बातों से रूबरू कराने जा रहे हैं।
(Rekha Lohni Pandey Taxi)
यह भी पढ़ें- Rekha Pandey Taxi Driver: रानीखेत की रेखा पांडे ने चुनौतियों से नहीं मानी हार टैक्सी चालक बन पेश की मिसाल

मीडिया से बातचीत में रेखा पांडे ने बताया कि कुछ समय पूर्व तक टूर एंड ट्रेवल का यह कारोबार उनके पति संभालते थे लेकिन अचानक उनकी तबीयत खराब होने के बाद कारोबार की सारी जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई है। बावजूद इसके उन्होंने हार मानने के बजाय इसे एक चुनौती के रूप में लिया और पूरे जोश जूनन और साहस के साथ जुट गई परिस्थितियों का सामना करने में। मीडिया से बातचीत में एक वाकया साझा करते हुए रेखा ने बताया कि जब वह अपना टैक्सी चालक का पत्र लेकर रानीखेत को वापस लौट रही थी तो जैसे ही वह भवाली स्थित बाबा नीम करौली के प्रसिद्ध कैंची धाम के पास पहुंची थी तो उन्हें उत्तराखंड के परिवहन मंत्री चंदन रामदास का कॉल आया। जिसमें उन्होंने रेखा पांडे को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है कि उन्हें भविष्य में हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी। रेखा ने इसे बाबा नीम करौली का आशीर्वाद बताया है जिस वक्त उन्हें यह खुशखबरी मिली।
(Rekha Lohni Pandey Taxi)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की कमला नेगी अपने बुलंद हौसले और जज्बे से बनी सबके लिए एक मिसाल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top