Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Meenu Joshi of Bageshwar clears UGC NET exam with 98.99 percent marks.

उत्तराखण्ड

बागेश्वर

Meenu Joshi UGC NET: उत्तराखंड की मीनू जोशी ने 98.99 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की नेट परीक्षा

Meenu Joshi UGC NET: सैन्य परिवार से ताल्लुक रखती है मीनू, वर्तमान में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी कैम्पस नैनीताल से कर रही है पीएचडी….

उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के चौरासी गांव निवासी मीनू जोशी की, जिन्होंने यूजीसी नेट की परीक्षा में 98.99 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। मीनू की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(Meenu Joshi UGC NET)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: मोल्टा गांव की पूजा ने उत्तीर्ण की यूजीसी नेट परीक्षा, पहले ही प्रयास में पाया मुकाम

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य से राज्य के बागेश्वर जिले के चौरासी गांव निवासी मीनू जोशी वर्तमान में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी कैम्पस नैनीताल से वाणिज्य विभाग के अंतर्गत पीएचडी कर रही है। बता दें कि बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही मीनू ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय पोर्ट विलियम कोलकाता से प्राप्त की है। तदोपरांत उन्होंने‌ राजकीय महाविद्यालय बागेश्वर से 2017 में बीकाम, 2020 में बीएड एवं 2021 में एमकाम की डिग्री हासिल की है। बताते चलें कि एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली मीनू के पिता पूरन जोशी जहां भारतीय सेना से रिटायर्ड सैनिक हैं वहीं उनकी मां विमला जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। मीनू ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है।
(Meenu Joshi UGC NET)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पिता का कोरोनाकाल में हुआ था निधन बेटी अंशु जोशी ने यूजीसी नेट परीक्षा की उत्तीर्ण

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top