Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Shubham Negi of barkot uttarakashi got 12th rank in all India in CDS exam. Shubham Negi CDS Exam

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

Subham Negi CDS: उत्तराखंड के शुभम नेगी ने CDS परीक्षा में हासिल की 12 वीं रैंक

Shubham Negi CDS Exam: गौरवान्वित पल, शुभम ने कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम, सैन्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक, पिता बीएस‌एफ में तैनात….

बात जब भी सैन्य क्षेत्रों, वीर बहादुर सैनिकों की होती है वीरभूमि उत्तराखंड का नाम हमेशा से ही बड़े गर्व और सम्मान के साथ लिया जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण है प्रदेश के युवाओं के अंदर देश भक्ति के लिए जज्बा और दृढ़ संकल्प का जुनून। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन सीडीएस में हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के साड़ा गांव निवासी शुभम नेगी की, जिन्होंने न केवल सीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है बल्कि मेरिट सूची में आल इंडिया लेवल पर 12वीं रैंक हासिल कर समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है।
(Shubham Negi CDS Exam)

यह भी पढ़ें- Ujjwal Bhatt CDS EXAM: उत्तराखंड के उज्जवल भट्ट CDS चयनित देश में हासिल की 21वीं रैंक

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में शुभम ने बताया कि वह मूल रूप से राज्य के उत्तरकाशी जिले के बड़कोट क्षेत्र के साड़ा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने हाल ही में घोषित सीडीएस के परीक्षा परिणामों की अंतिम मेरिट सूची में समूचे देश में 12वीं रैंक हासिल की है। अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सुमन ग्रामर स्कूल बड़कोट उत्तरकाशी से प्राप्त करने वाले शुभम ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय पुरोला उत्तरकाशी से की है। तदोपरांत उन्होंने‌ डीएवी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय देहरादून से बीएससी की डिग्री हासिल की। जिसके पश्चात वह सीडीएस की तैयारियों में जुट गए। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे शुभम ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से इस प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता अर्जित कर अपने माता पिता के साथ ही समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है। बता दें कि एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले शुभम के पिता रणबीर सिंह नेगी जहां बीएस‌एफ में तैनात हैं वहीं उनकी मां हेमलता नेगी एक कुशल गृहिणी हैं। शुभम ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है। उनका कहना है कि उनके माता-पिता एवं गुरूजनों ने सदैव उन्हें जिंदगी में अच्छा करने के लिए प्रेरित किया।
(Shubham Negi CDS Exam)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्डKushagra Durgapal NDA: कुशाग्र दुर्गापाल का एनडीए में चयन, आल इंडिया लेवल पर हासिल की दूसरी रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तरकाशी

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top