Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Summer special weekly train will run from Haridwar to Vadodara Gujarat.

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

Haridwar Vadodara Gujarat train: उत्तराखण्ड से वडोदरा के लिए होगा स्पेशल ट्रेन का संचालन

Haridwar Vadodara Gujarat train: प्रत्येक शनिवार को वडोदरा से तो रविवार को हरिद्वार से संचालित होगी यह ट्रेन, आगामी छः म‌ई से शुरू होगा संचालन….

उत्तराखण्ड से वडोदरा की यात्रा करने वाले गढ़वाल मंडल के वाशिंदों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां.. भारतीय रेलवे ने हरिद्वार और वडोदरा के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने को मंजूरी दे दी है। बताया गया है कि आगामी ‌6 म‌ई से संचालित होने जा रही यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को वडोदरा से हरिद्वार के लिए रवाना होगी जबकि प्रत्येक रविवार को यह स्पेशल ट्रेन हरिद्वार से वडोदरा के लिए संचालित होगी। इतना ही नहीं गर्मियों में बढ़ने वाली यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन में जनरल डिब्बे के साथ ही स्लीपर, एसी 2 टियर और एसी 3 टियर के कुल 21 कोच लगाने का भी निर्णय लिया है। इस ट्रेन के संचालित होने से जहां गढ़वाल मंडल के यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी वहीं उनका सफर भी आरामदायक हो जाएगा।
(Haridwar Vadodara Gujarat train)
यह भी पढ़ें- खुशखबरी: देहरादून से चलने वाली इन ट्रेनों का संचालन फिर से हुआ शुरू

इस संबंध में मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि हरिद्वार से गुजरात के वडोदरा के लिए हफ्ते में एक दिन समर स्पेशल ट्रेन संचालित करने की मंजूरी मिली है। जिसे हरिद्वार वडोदरा सुपरफास्ट विकली स्पेशल ट्रेन के नाम से जाना जाएगा। इसके तहत ट्रेन संख्या 09029 तथा 09030 का संचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 09029 प्रत्येक शनिवार को शाम 7 बजे वडोदरा से हरिद्वार के लिए चलेगी जबकि ट्रेन संख्या 09030 का संचालन प्रत्येक रविवार को हरिद्वार से वडोदरा के लिए किया जाएगा। हरिद्वार से यह ट्रेन शाम 7 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी। बता दें कि आगामी 6 म‌ई से 24 जून तक संचालित होने वाली यह ट्रेन लगभग 19 घंटे में अपना सफर पूरा करेगी।
(Haridwar Vadodara Gujarat train)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पर्यावरण प्रेमी चंदन नयाल लगा चुके हैं 1 लाख से ज्यादा पेड़ 5 हजार चाल खालो का किया निर्माण

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top