Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Rakshit Rautela of Pauri Garhwal Jaiharikhal became a lieutenant in the Indian Army.

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

Rakshit Rautela army lieutenant: उत्तराखण्ड के रक्षित रौतेला बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, पिता चलाते हैं मेडिकल स्टोर

Rakshit Rautela army lieutenant: बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं रक्षित, बीते वर्ष बिना किसी कोचिंग के उत्तीर्ण की थी सीडीएस परीक्षा….

बीते शनिवार को आफीसर्स ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान देश के विभिन्न राज्यों के 188 वीर सपूत सेना में सम्मिलित हुए हैं। जिसमें उत्तराखण्ड के 17 कैडेट भी शामिल हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते न केवल अपने सपनों को साकार किया है बल्कि समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। राज्य के इन्हीं होनहार युवाओं में मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले रक्षित रौतेला भी शामिल हैं। एक बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले रक्षित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(Rakshit Rautela army lieutenant)
यह भी पढ़ें- Rajat Negi army lieutenant: उत्तराखण्ड के रजत नेगी बने सेना में लेफ्टिनेंट, पासिंग आउट परेड में किया 188 कैडेटों को कमांड

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के जयहरीखाल विकास खंड के सकमुंडा मल्ला गांव निवासी रक्षित रौतेला भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। बता दें कि बीते वर्ष बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी के दम पर सीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले रक्षित ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के स्कूल से ही प्राप्त की है। तदोपरांत सैनिक स्कूल लैंसडाउन से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने दिल्ली की आत्माराम कालेज से बीएससी तथा दिल्ली यूनिवर्सिटी से एल‌एलबी की डिग्री हासिल की। जिसके पश्चात उन्होंने मुम्बई की एक ला फर्म में 7 लाख पैकेज की नौकरी का आफर भी मिला परंतु बचपन से देशसेवा करने का सपना देखने वाले रक्षित ने इसे ठुकराते हुए सेना में जाने की राह चुनी। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों के साथ ही अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन को देने वाले रक्षित के पिता गजेन्द्र रौतेला जहां जयहरीखाल में एक मेडिकल स्टोर चलाते हैं वहीं उनकी मां लक्ष्मी रौतेला एक कुशल गृहिणी हैं।
(Rakshit Rautela army lieutenant)

यह भी पढ़ें- Surbhi Rautela lieutenant Dwarahat: द्वाराहाट की सुरभि रौतेला बनी सेना में लेफ्टिनेंट

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top