Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Soldier of Kumaon Regiment Indian army govind singh rawat Pithoragarh died.

उत्तराखण्ड

नैनीताल

पिथौरागढ़

Govind rawat Kumaon Regiment: उत्तराखण्ड: ड्यूटी में तैनात कुमाऊं रेजिमेंट के जवान गोविंद सिंह रावत का निधन

Govind rawat Kumaon Regiment: वर्तमान में काठगोदाम में थी गोविंद की तैनाती, ट्रांसफर बरेली होने पर कर रहा था पैकिंग, एकाएक संदिग्धावस्था में हो गया निधन….

राज्य के नैनीताल जिले से एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां काठगोदाम स्थित मूवमेंट कंट्रोल ऑफिस (एमसीओ) में तैनात भारतीय सेना की कुमाऊं रेजीमेंट के एक जवान की ड्यूटी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया है। मृतक जवान की पहचान 26 वर्षीय गोविंद सिंह रावत के रूप में हुई है। बताया गया है कि वे मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले थे। उनके आकस्मिक निधन की खबर से जहां उनके परिवार में कोहराम मच गया है वहीं समूचे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।
(Govind rawat Kumaon Regiment)
यह भी पढ़ें- Youtuber Agastya Chauhan dehradun: दर्दनाक सड़क हादसे में उत्तराखण्ड के यूट्यबर अगस्त्य चौहान की गई जिंदगी, 300‌ की स्पीड से दौड़ाई थी बाइक

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के नाचनी क्षेत्र के कोटा गांव निवासी गोविंद सिंह रावत पुत्र भीम सिंह रावत, भारतीय सेना की कुमाऊं रेजीमेंट में कार्यरत थे। बीते वर्ष जहां उनकी तैनाती पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में थी वहीं जनवरी-फरवरी में उनकी तैनाती सेना के काठगोदाम स्थित मूवमेंट कंट्रोल ऑफिस (एमसीओ) में कर दी गई। जहां से हाल ही में उनका ट्रांसफर बरेली हो गया था। बताया गया है कि बरेली में उन्हें इसी सप्ताह ज्वाइन करना था, जिसके लिए वह अपनी पैकिंग में जुटे हुए थे। बीते मंगलवार को नाश्ता करने के उपरांत जब उनके साथी ड्यूटी पर गए तो वह सामान पैक करने के लिए अपने कमरे में चले गए। जिसके कुछ ही देर बाद उन्होंने अपने एक साथी को तबीयत खराब होने की जानकारी दी और एमसीओ बिल्डिंग के पीछे आने के लिए कहा। जिस पर उनके साथियों के वहां पहुंचने पर गोविंद उन्हें जमीन पर गिरे हुए मिले। आनन फानन में उन्हें सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड दिया।
(Govind rawat Kumaon Regiment)

यह भी पढ़ें- Arjun karki Uttarakhand police:: छुट्टियों पर घर गए उत्तराखण्ड पुलिस के जवान अर्जुन सिंह कार्की का आकस्मिक निधन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top