Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand icse topper aadi Gupta of dehradun got success result with air 2, want to become computer engineer. Aadi Gupta ICSE 10th

उत्तराखण्ड

देहरादून

Aadi Gupta ICSE 10th: उत्तराखण्ड टॉपर आदि गुप्ता ने बिना ट्यूशन के पाई सफलता, बनना चाहते हैं कम्प्यूटर इंजीनियर

Aadi Gupta ICSE 10th: आदि ने आल इंडिया लेवल पर भी हासिल की है दूसरी रैंक, परीक्षा परिणामों में मिले 99.60 फीसदी अंक…

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ओर से रविवार को दसवीं यानी आईसीएसई (इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन) और 12वीं यानी आइएस‌सी (इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट) बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। बात आईसीएसई बोर्ड की करें तो देहरादून के आदि गुप्ता ने आल इंडिया लेवल पर जारी मैरिट सूची में दूसरा स्थान हासिल कर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। इतना ही नहीं ब्राइटलैंड स्कूल देहरादून के 10वीं के छात्र आदि गुप्ता, 99.60 अंक हासिल कर उत्तराखंड टॉपर भी बने हैं। सबसे खास बात तो यह है कि आदि ने यह अभूतपूर्व उपलब्धि बिना किसी ट्यूशन के सेल्फ स्टडी के दम पर हासिल की है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता भी लगा हुआ है।
(Aadi Gupta ICSE 10th)
यह भी पढ़ें- Aadi Gupta ICSE Topper: उत्तराखण्ड टापर बने आदि, आल इंडिया लेवल पर हासिल की देश में दूसरी रैंक

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के देहरादून जिले के पटेलनगर निवासी आदि गुप्ता ने आईसीएसई बोर्ड में 99.60 फीसदी अंक हासिल किए हैं। आदि कहते हैं कि उन्होंने बिना किसी कोचिंग के ये उपलब्धि हासिल की है। स्कूल में जो पढ़ाया जाता था, उस पर वह विशेष ध्यान देते थे। घर पर वह प्रतिदिन केवल दो से तीन घंटे पढ़ते थे और कभी पढ़ाई का तनाव नहीं लेते थे। भविष्य में कम्प्यूटर इंजीनियर बनने का सपना देखने वाले आदि कहते हैं कि वह इंटरमीडिएट में विज्ञान वर्ग से परीक्षा देंगे। आपको बता दें कि आदि ने साइंस, मैथ, इंग्लिश, कंप्यूटर, इतिहास और भूगोल विषय में जहां शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं वहीं हिन्दी में उन्हें 98 नंबर मिले हैं। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से परिजनों का सिर गर्व से ऊंचा करने वाले आदि के पिता अभिषेक गुप्ता जहां सेलाकुई स्थित मानसिक चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं वहीं उनकी मां डॉ. काजल गुप्ता एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज में बतौर प्रोफेसर तैनात हैं।
(Aadi Gupta ICSE 10th)

यह भी पढ़ें- Geeta rawat haridwar CBSE: माता-पिता को खोया पर नहीं टूटा गीता का हौंसला, सेल्फ स्टडी कर हासिल किए 97% अंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top