Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Sumit Chand of tanakpur Champawat became a lieutenant, after joining Kumaon Regiment from IMA Dehradun. Sumit Chand IMA Dehradun

IMA DEHRADUN

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखण्ड: सेना में लेफ्टिनेंट बने सुमित कुमाऊं रेजिमेंट में भर्ती होने के बाद हासिल किया मुकाम

Sumit Chand IMA Dehradun: सुमित के सिर से बचपन में ही उठ गया था पिता का साया, परिवार की विषम परिस्थितियों के बावजूद कड़ी मेहनत से हासिल किया मुकाम….

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।‌ खासतौर पर सैन्य क्षेत्रों में राज्य के होनहार वाशिंदे बड़ी संख्या में सम्मिलित होकर आए दिन समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान करते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं।‌ जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र के विचई गांव निवासी सुमित चंद की, जिन्होंने बीते शनिवार को आईएमए देहरादून में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान अंतिम पगबाधा पार कर सेना में सम्मिलित होकर देशसेवा करने का सपना साकार किया है। सुमित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
(Sumit Chand IMA Dehradun)
यह भी पढ़ें- पौड़ी गढ़वाल के यश भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट बढ़ाया प्रदेश का मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र के विचई गांव निवासी सुमित चंद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। बता दें कि सेना में अफसर बनकर जिले के साथ ही समूचे प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले सुमित के सिर से करीब 15 साल पहले ही पिता का साया उठा गया था। जिसके बाद उनकी मां गंगा देवी ने न केवल कड़ी मेहनत कर उन्हें पढ़ाया लिखाया बल्कि उनकी विषम परिस्थितियों में भी उनकी परवरिश में कोई कमी नहीं आने दी। सुमित ने भी यह मुकाम हासिल कर अपनी मां की कड़ी मेहनत को सही साबित कर दिखाया है। सबसे खास बात तो यह है परिवार की जिम्मेदारियां उठाते हुए सुमित चार साल पूर्व सेना की कुमाऊं रेजिमेंट में जनरल जीडी के पद पर भर्ती हुए थे। इसके बाद न केवल उन्होंने अपने परिवार का भरण पोषण किया बल्कि सेना में रहते हुए सैन्य अफसर बनने की तैयारी भी शुरू कर दी। और अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज लेफ्टिनेंट बनकर अपना सपना साकार किया है।
(Sumit Chand IMA Dehradun)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: सेना में अफसर बने शिवम OTA गया से हुए पास आउट सैन्य परिवार से रखते हैं ताल्लुक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in IMA DEHRADUN

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top