Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Who is Sandeep Bisht of almora who rocked the social media by KYAP official? Sandeep Bisht KYAP official

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

पहाड़ी गैलरी

उत्तराखंड: कौन है महज 15 वर्ष की उम्र में सोशल मीडिया पर धमाल मचाने वाला पहाड़ी भुला संदीप बिष्ट

Sandeep Bisht KYAP official: अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुका है संदीप, सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती है संदीप की विडियो, जिसमें कुमाऊनी संस्कृति का तड़का देते हुए नजर आती है इनकी आमा…

इस बात में कोई दोराय नहीं हैं कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में भले ही अभी भी क‌ई बुनियादी सुविधाओं का अभाव हों परंतु यहां के जनमानस में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। पहाड़ की विषम परिस्थितियां न केवल उन्हें मजबूत बनाती है बल्कि हर मुश्किल से लडने का साहस भी देती है। 21वीं सदी में आज सोशल मीडिया पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले इन युवाओं को न केवल एक मंच मुहैया करा रहा है बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से ही इन युवाओं की काबिलियत देश दुनिया तक पहुंच रही हैं। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसी ही प्रतिभावान बेटे से रूबरू कराने जा रहे हैं जो इन दिनों अपनी पहाड़ी विडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के रहने वाले संदीप बिष्ट की, जिनके पहाड़ी वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर धूम मचा रहे हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही पहाड़ी बोली से छोटी सी उम्र में ही संदीप ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना ली है।
(Sandeep Bisht KYAP official)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: अल्मोड़ा का धीरज हुआ सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर के साथ इस विडियो में वायरल

बता दें कि महज 15 वर्ष की उम्र और कक्षा दसवीं के छात्र संदीप बिष्ट मूल रूप से अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर तहसील स्थित मावे गांव के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर वह अपने दो पेजो ‘मेरो पहाड़, मेरो पराण’ और ‘Kyapofficial’ के द्वारा उत्तराखंड के परिवेश और यहां की संस्कृति को दर्शाती हुई विडियो अपलोड करते हैं। न केवल फेसबुक बल्कि इंस्ट्राग्राम एवं यूट्यूब चैनल पर भी इसी नाम से वह अपनी इन विडियो को प्रचारित प्रसारित करते हैं। सबसे खास बात तो यह है कि संदीप की अदाकारी का आज हर कोई दीवाना है यही कारण है कि अपलोड होने के चंद घंटों के भीतर ही उनकी विडियो को हजारों लोगों द्वारा देख लिया जाता है। संदीप बताते हैं कि सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने में उनकी पूरी टीम सहयोग करती है। उनके पेज क्याप का मतलब पूछने पर संदीप कहते हैं कि क्याप पहाड़ी शब्द है, जिसका मतलब है अनोखा काम, या फिर ऐसा काम जो आज से पहले किसी ने ना किया हो।
(Sandeep Bisht KYAP official)
यह भी पढ़ें- Bhawana Kandpal: हिमुली गीत की अदाकारा भावना कांडपाल के बारे में जानिए कुछ खास बातें

बता दें कि क्याप की मैनेजमेंट टीम में जहां दीपक सिंह मेहरा, धीरज सिंह मेहरा, शंकर मेहरा और मुकेश बिष्ट आदि शामिल हैं वहीं संदीप बिष्ट के अतिरिक्त करन भट्ट, गौरव मेहरा, कुलदीप मेहरा, राजा बिष्ट, यमन कुमार आदि नन्हे कलाकार विडियो में नजर आते हैं।‌ इसके अतिरिक्त पार्वती देवी, निर्मला देवी, कुंती देवी व बसंती देवी जिन्हें संदीप द्वारा आमा के संबोधन से पुकारा जाता है विडियो में कुमाऊनी संस्कृति का तड़का देते हुए नजर आती है। बीते दो वर्षों से सोशल मीडिया पर अपनी अदाकारी की अद्वितीय छाप छोड़ने वाले संदीप की इस अभूतपूर्व प्रतिभा को सर्वप्रथम क्याप टीम के मैनेजर दीपक सिंह मेहरा ने उस वक्त पहचाना जब उन्होंने लाॅकडाउन में शिक्षा से वंचित हो रहे बच्चों के लिए एक पाठशाला की नीव रखी जिसमें बच्चों की पढाई के साथ-साथ अन्य एक्टिविटी भी करवाई जाने लगी। इसी दौरान संदीप की अदाकारी ने दीपक को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने उसे प्रोत्साहित कर उससे विडियो बनवाना शुरू कर दिया। यह क्याप मैनेजमेंट टीम के अथक परिश्रम का ही फल है कि देखते ही देखते संदीप सोशल मीडिया की दुनिया में आज जाना-पहचाना नाम बन गया है।
(Sandeep Bisht KYAP official)

यह भी पढ़ें- Pawan pahadi wife Ranjana: क्या करती हैं कुमाऊं हास्य कलाकार पवन पहाड़ी की दुल्हन रंजना पंत??

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top