Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Shobhit Joshi of haldwani someshwar almora passed the UPSC exam with AIR 6th, will become IFS. IFS Shobhit Joshi UTTARAKHAND

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: शोभित जोशी ने उत्तीर्ण की UPSC परीक्षा समूचे देश में हासिल की 6 रैंक बनेंगे IFS

IFS Shobhit Joshi UTTARAKHAND: मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के रहने वाले हैं शोभित, वर्तमान में हल्द्वानी में रहता है परिवार….

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले राज्य के इन होनहार युवाओं से हम आए दिन आपको रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने न सिर्फ संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा जारी भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2022 के अंतिम परीक्षा परिणामों में सफलता अर्जित की है बल्कि समूचे देश में आल इंडिया लेवल पर छठी रैंक हासिल कर समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के रहने वाले शोभित जोशी की, जो भारतीय वन सेवा परीक्षा 2022 उत्तीर्ण कर IFS बनने जा रहे हैं।
(IFS Shobhit Joshi UTTARAKHAND)
यह भी पढ़ें- बागेश्वर के युवराज गोस्वामी नवोदय विद्यालय के लिए चयनित परिजनों में खुशी की लहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के पीलीकोठी दुर्गापाल कॉलोनी निवासी शोभित जोशी ने संघ लोक सेवा आयोग की भारतीय वन सेवा परीक्षा (IFS 2022) में छठी रैंक हासिल की है। बता दें कि शोभित का परिवार मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र के क्वैराली गांव का रहने वाला है। बताते चलें कि शोभित वर्तमान में बतौर सहायक वन संरक्षक, उत्तराखंड, काेयंबटूर में स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके पिता मनोहर जोशी राजस्व विभाग से सेवानिवृत्त हैं। शोभित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
(IFS Shobhit Joshi UTTARAKHAND)

यह भी पढ़ें- Kalpana Pandey UPSC IAS: उत्तराखंड की कल्पना पांडे ने UPSC परीक्षा में हासिल की 102 रैंक बनेंगी आईएएस

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top