Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: After tomato, now the price of garlic and ginger are hike, see what is the rate going on??? Tomato Price Hike News

उत्तराखण्ड

देहरादून

टमाटर के बाद अब आसमान छू रहे हैं लहसुन अदरक के दाम देखिए क्या चल रहा है रेट???

Tomato Price Hike News: टमाटर के बाद अब अदरक-लहसुन ने बिगाड़ा रसोई का बजट, आसमान छू रहे दाम…

एक ओर जहां टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की रसोई का बोझ बेहद अधिक बढ़ा दिया है वहीं इन दिनों अन्य सब्जियों के दाम भी काफी अधिक होने से गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवारों को एक समय की सब्जी की व्यवस्था करने में ही पसीने छूट रहे हैं। इसी बीच अब अदरक और लहसुन ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। जी हां… टमाटर एवं अन्य सब्जियों के साथ ही अब अदरक लहसुन के दाम भी आसमान में पहुंचने लगे हैं। अदरक की कीमतें जहां अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ने के साथ 400 रुपये किलो पर पहुंच गई है। वहीं लहसुन भी 200 रूपए प्रति किलो के दाम से बिक रहा है। अन्य वर्षों के मुकाबले अदरक एवं लहसुन की यह कीमतें इस बार बरसात के मौसम में ही आसमान छूने लगी है जबकि इससे पूर्व तक जाड़ों के मौसम में ही अदरक लहसुन के दामों में इतनी तेजी देखी जाती थी।
(Tomato Price Hike News)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी रहें सावधान!!

हैरानी की बात तो यह है कि न‌ए अदरक को भी बाजार में उच्च कीमत मिल रही है। आपको बता दें कि वर्ष 2022 में जहां इस सीजन में अदरक मंडी के व्यापारियों को दो हजार से तीन हजार रुपये प्रति 60 किलो के बैग में बेचा जाता था वहीं 60 किलो का बैग मंडी के व्यापारियों को ही 10 हजार रूपए से अधिक के दाम पर मिल रहा है। फुटकर बाजार में तो इनके दाम और भी अधिक है। इसी तरह पिछले वर्ष अगस्त माह में 10 रूपए किलो तक बिकने वाला लहसुन इन दिनों 200 रूपए प्रति किलो की दर से लोगों की जेबों का बोझ बढ़ा रहा है। कुल मिलाकर अब टमाटर के बाद अदरक-लहसुन ने लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि अदरक लहसुन के दामों में यह बढ़ोतरी कम उत्पादन व मांग में बढ़ोतरी के चलते देखी जा रही है।
(Tomato Price Hike News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार की महिलाओं को बड़ी सौगात रोडवेज बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी महिलाएं

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top