Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: pushkar Dhami govt gave a big gift of CCL to contract or samvida employees. Samvida Govt employees uttarakhand

उत्तराखण्ड

देहरादून

Good News: उत्तराखंड सरकार ने संविदा कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात….

Samvida Govt employees uttarakhand: सरकारी कर्मचारियों की तरह ही अब विभिन्न विभागों में संविदा व आउटसोर्स महिला व एकल पुरुष कर्मचारीयों को भी मिलेगा बाल्य देखभाल अवकाश (सीसीएल)…

गुरुवार को रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य में विभिन्न विभागों में संविदा एंव आउटसोर्स की नौकरी करने वाली महिला कर्मचारियों को उपहार दिया गया है। जी हां… धामी सरकार ने अब उन महिलाओं के लिए भी सीसीएल( बाल्य देखभाल अवकाश) देने का निर्णय लिया है। बता दे कि यह अवकाश एक वर्ष में अधिकतम 15 दिन तक के लिए ही मान्य होगा। बताया गया है कि वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा इस प्रस्ताव को अनुमोदन दे दिया गया है।वही इसके साथ ही दैनिक वेतन के आधार पर कार्यरत महिला कर्मियों को मातृत्व अवकाश एंव संविदा-आउटसोर्स पर कार्यरत महिला-पुरुषों को बच्चा गोद लेने तथा उसकी देखभाल के लिए अवकाश दिए जाने को लेकर वित्त विभाग के प्रस्ताव को भी विभागीय मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा हरी झंडी दे दी गई है।
(Samvida Govt employees uttarakhand)
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: रंग ला रहा DM वंदना का एक्सन 14 चौराहों तिराहों का होगा कायाकल्प डीपीआर तैयार

बताते चलें कि आउटसोर्स कार्मिकों से जुड़े तीन महत्वपूर्ण प्रस्तावों को अभी अंतिम फैसले के लिए कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा। मुख्य तीन प्रस्ताव कुछ इस प्रकार से हैं।
1.संविदा व आउटसोर्स महिला व एकल पुरुष कर्मचारी (तलाकशुदा, विदुर आदि) को एक साल से कम आयु का बच्चा गोद लेने पर अधिकतम 120 दिन का अवकाश मिलने के आसार है।
2. कैबिनेट से मंजूरी मिलने के पश्चात सरकारी महिला कर्मियों के समान संविदा व आउटसोर्स महिला कर्मियों को भी सालाना 15 दिन की छुट्टियां देने का प्रस्ताव रखा गया है।
3.इसी प्रकार आउटसोर्स एंव संविदा कर्मचारियों को भी सरकारी पुरुष कर्मचारियों के समान पितृत्व अवकाश के रूप में पंद्रह दिन का अवकाश मिल सकता है।
(Samvida Govt employees uttarakhand)

यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड में रक्षाबंधन से पहले प्रदेशवासियों को मिली केंद्र सरकार से बड़ी सौगात…

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top