Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Anupriya rai Champawat Uttarakhand

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखण्ड: कलीगांव की अनुप्रिया का UPSC में चयन, नौकरी के साथ उत्तीर्ण की परीक्षा

Anupriya Rai uttarakhand UPSC: बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही हैं अनुप्रिया, वर्तमान में हरियाणा सरकार में संभाल रही ही पीसीएस अधिकारी की जिम्मेदारी….

(Anupriya Rai uttarakhand UPSC)
राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन प्रतिभावान बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2022 उत्तीर्ण कर ली है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र की रहने वाली अनुप्रिया राय की, जिनका नाम संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में शामिल हैं। बता दें कि 89 कैंडिडेट्स की इस सूची में अनुप्रिया का नाम 29वें नंबर पर है। सबसे खास बात तो यह है कि अनुप्रिया इससे पूर्व हरियाणा पीसीएस की परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुकी हैं और वर्तमान में हरियाणा सरकार में पीसीएस अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।
(Anupriya Rai uttarakhand UPSC)
यह भी पढ़ें- Anupriya Rai PCS Exam: चंपावत की अनुप्रिया ने हासिल किया मुकाम, हरियाणा पीसीएस में हुआ चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के कलीगांव के टूणा तोक निवासी अनुप्रिया राय का चयन यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में हो गया है। आपको बता दें कि अनुप्रिया राय ने अपने पहले ही प्रयास में पीसीएस परीक्षा पास की थी और वह वर्तमान में बतौर हरियाणा सरकार में पीसीएस अधिकारी बीडीपीओ के पद पर तैनात हैं। उन्होंने नौकरी के दौरान भी सिविल सेवा परीक्षा की अपनी तैयारियां जारी रखी। और अपनी कड़ी मेहनत के दम पर महज आठ माह के भीतर ही यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की। बताते चलें कि इस अभूतपूर्व सफलता को अर्जित करने वाली अनुप्रिया के पिता मुकुल राय एवं माता किरण राय, लोहाघाट अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद में कार्यरत हैं।
(Anupriya Rai uttarakhand UPSC)यह भी पढ़ें- MP PSC Result 2023: गजब भाई बहन ने उत्तीर्ण की पीएससी परीक्षा बहन बनी डिप्टी कलेक्टर भाई बना जिला शिक्षा अधिकारी

बता दें कि बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही अनुप्रिया ने जवाहर नवोदय विद्यालय से वर्ष 2016 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 95 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। तदोपरांत उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की। इसके बाद न केवल उन्होंने हरियाणा पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की बल्कि इसमें भी उन्होंने टापर बनने का मुकाम हासिल किया था। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वयं फोन कर अनुप्रिया को इस शानदार सफलता के लिए बधाई दी है।
(Anupriya Rai uttarakhand UPSC)

यह भी पढ़ें- Sakshi Bisht UPSC Uttrakhand: उत्तराखंड की साक्षी बिष्ट ने बिना कोचिंग यूपीएससी परीक्षा में पाई सफलता

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top