Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
MANISHA KANDPAL of almora haldwani uttarakhand became LIEUTENANT in Indian ARMY

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

बधाई: अल्मोड़ा की मनीषा कांडपाल बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बढ़ाया प्रदेश का मान..

Manisha Kandpal Army: मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के भनोली गांव की रहने वाली मनीषा कांडपाल , वर्तमान में राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र में रहता है उनका परिवार….

Manisha Kandpal Army
राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर राज्य के बेटों के साथ ही बेटियों की सैन्य क्षेत्रों में बढ़ती भागीदारी वाकई इस धरा के वीरभूमि सैन्यभूमि होने की सार्थकता को सिद्ध कर रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के भनोली गांव की रहने वाली मनीषा कांडपाल की, जिन्होंने चार वर्षीय कठिन प्रशिक्षण के बाद बीते दिनों मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में लेफ्टिनेंट बनने का मुकाम हासिल किया है। मनीषा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- Manisha karki Mizoram ADC: उत्तराखण्ड की बहू मनीषा कार्की बनी मिजोरम के राज्यपाल की एडीसी

Manisha Kandpal Haldwani Uttarakhand
प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना में लेफ्टिनेंट बनने का मुकाम हासिल करने वाली मनीषा कांडपाल का परिवार वर्तमान में राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र में रहता है। मनीषा ने अपनी इंटरमीडिएट तक की शिक्षा इंस्पिरेशन स्कूल हल्द्वानी से प्राप्त की है। जिसके उपरांत उन्होंने वर्ष 2019 में मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की परीक्षा पास की थी। उसके बाद से ही वह बीएससी नर्सिंग कमांड हॉस्पिटल लखनऊ में प्रशिक्षण ले रही थी। 4 साल सफलतापूर्वक प्रशिक्षण लेने के बाद बीते दिनों उन्हें लेफ्टिनेंट रैंक के लिए कमीशन देते हुए शपथ दिलाई गई है। इस दौरान उनके परिजन भी मौजूद रहे और मनीषा के माता-पिता ने बेटी के कंधों पर सितारे सजाकर मनीषा को भारतीय सेना को समर्पित किया। बता दें कि मनीषा के पिता तारा दत्त कांडपाल जहां सेवानिवृत्ति फौजी हैं और वर्तमान में शिक्षा विभाग में बतौर प्राथमिक शिक्षक कार्यरत हैं वहीं उनकी मां एक कुशल गृहिणी है। मनीषा ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता दादा नाना और गुरुजनों को दिया है।

यह भी पढ़ें- बधाई : उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट सीडीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top