Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand board exam practical

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखंड बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथि हुई घोषित….

Uttarakhand board exam practical 2024: 16 जनवरी से शुरू होंगे हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रेक्टिकल, फरवरी अंतिम सप्ताह से शुरू हो जाएगी लिखित परीक्षाएं….

Uttarakhand board exam practical 2024
उत्तराखण्ड बोर्ड से वर्ष 2024 में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहे छात्र छात्राओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां.. उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड के प्रतियोगात्मक (प्रेक्टिकल) परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। बताया गया है कि इस बार उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा आगामी 16 जनवरी से 15 फरवरी तक प्रयोगात्मक परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि प्रयोगात्मक परीक्षाएं संपन्न होने के ठीक बाद फरवरी के अंतिम सप्ताह से बोर्ड की लिखित परीक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी।
यह भी पढ़ें- बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024 की तिथि हुई घोषित….

UK board exam 2024
इस संबंध में उत्तराखण्ड बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक 20 मार्च 2024 तक 10वीं और 12वीं की लिखित परीक्षाएं पूरी तरह संपन्न हो जाएंगी। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड द्वारा इस बार 30 अप्रैल तक हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं का परीक्षाफल भी घोषित कर दिया जायेगा। जिसकी उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गया है। सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षाओं की समय सारिणी का खाका भी तैयार कर लिया है। फिलहाल उत्तराखंड बोर्ड नए साल के सरकारी अवकाश कैलेंडर का इंतजार कर रहा है। जिसके जारी होते ही उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा लिखित परीक्षाओं की समय सारिणी भी जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- नैनीताल के इन क्षेत्रों के डिग्री कॉलेज छात्र-छात्राओं को बस किराये में 50% की छूट ….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top