Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
National job News: Bumper recruitment bharti of male and female constables in Delhi Police in 2023. Delhi police Bharti 2023
फोटो: सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

देहरादून

Good News: उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में जल्द होगी 327 पदों पर भर्ती….

Uttarakhand police vacancy: कैबिनेट ने दी पुलिस विभाग में 327 पदों के नव सृजन को मंजूरी, अब जल्द होगी इन पदों पर भर्ती….

Uttarakhand police vacancy
सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जी हां.. उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में जल्द ही 327 पदों पर भर्ती होने जा रही है। दरअसल बीते दिनों आयोजित हुई कैबिनेट बैठक में उत्तराखण्ड की धामी सरकार ने बढ़ाया निर्णय लेते हुए पुलिस विभाग में 327 नए पदों के सृजन को मंजूरी दे दी है। यह पद 06 नये थानों एवं 21 चौकियों के लिए सृजित किए गए हैं। बताया गया है कि प्रति थाने 16 पद एवं प्रति चौकी 11 पदों का सृजन किया जाएगा। इन पदों पर भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी करने के साथ ही न‌ए थानों और चौकियों को खोलने की कार्रवाई भी शासन स्तर पर बड़े जोर शोर से चल रही है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी एएनएम के 385 पदों पर भर्ती

Uttarakhand police Recruitment
आपको बता दें कि इसके तहत चम्पावत जिले के पाटी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत 01 नवीन रिपोर्टिंग पुलिस चौकी देवीधूरा में भी बनाई जाएगी। जिसके लिए 11 पदों पर तैनाती होनी है। उत्तराखण्ड कैबिनेट द्वारा यह निर्णय बीते वर्ष अंकिता हत्याकांड के बाद राजस्व पुलिस क्षेत्रों को रेगुलर पुलिस को सौंपने के निर्णय के तहत लिया गया है। बताया गया है कि भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत इन न‌ए थानों एवं चौकियों को भी आम जनमानस की सुविधा के लिए खोल दिया जाएगा। इससे न केवल बेरोजगार युवाओं को पुलिस विभाग में रोजगार के अधिक अवसर उपलब्ध हो सकेंगे बल्कि संबंधित क्षेत्रों में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति भी बेहतर हो सकेगी।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Group C Vacancy: समूह ग के 236 पदों पर निकली भर्ती जल्द करें आवेदन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top