Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Shubhangi Rawat Ramnagar Nainital ICMR

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखण्ड: नैनीताल की शुभांगी ने ICMR जूनियर रिसर्च फेलोशिप में देश में हासिल किया प्रथम स्थान

Shubhangi Rawat ICMR: मूल रूप से नैनीताल जिले के रामनगर की रहने वाली है शुभांगी, बचपन से ही पढ़ाई में रहीं हैं अव्वल दर्जे की छात्रा….

Shubhangi Rawat ICMR
राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खेल के मैदान में जहां राज्य की अनेकों होनहार बेटियों ने अपनी काबिलियत के दम पर प्रतिद्वंदियों को चारों खाने चित किया है वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी अपनी कड़ी मेहनत से सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (जूनियर रिसर्च फैलोशिप) में आल इंडिया लेवल पर पहली रैंक हासिल की है। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रामनगर निवासी शुभांगी रावत की, जिन्होंने ICMR की जूनियर रिसर्च फैलोशिप में अखिल भारतीय स्तर पर 71% अंक प्राप्त कर समूचे देश में पहला स्थान हासिल किया है। शुभांगी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के रोहित भट्ट को UPPSC परीक्षा में मिली बड़ी सफलता, हासिल की पहली रैंक

Shubhangi Rawat Ramnagar Nainital
बता दें कि बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही शुभांगी रावत ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा मदर्स ग्लोरी पब्लिक स्कूल से प्राप्त की है। उनकी प्रतिभा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में भी उन्होंने प्रथम स्तर प्राप्त कर अपने विद्यालय के साथ ही माता पिता का नाम रोशन किया था। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके पिता देवेंद्र सिंह रावत व ‌माता आरती रावत की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बड़खालेख गांव की निशा की CSIR नेट परीक्षा में ऑल इंडिया में पहली रैंक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top