Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Rohit Bhatt of haldwani okhalkanda nainital got big success in UPPSC exam, achieved first rank. Uttarakhand Rohit Bhatt UPPSC

उत्तराखण्ड

नैनीताल

हल्द्वानी

उत्तराखंड के रोहित भट्ट को UPPSC परीक्षा में मिली बड़ी सफलता, हासिल की पहली रैंक

Uttarakhand Rohit Bhatt UPPSC: गौरवान्वित पल, रोहित भट्ट ने बढ़ाया प्रदेश का मान, उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से आयोजित इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में हासिल की पहली रैंक….

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। राज्य के होनहार युवाओं की सफलताओं की खबरों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से 2021 में आयोजित इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर न केवल अपने माता पिता का मान बढ़ाया है बल्कि समूचे प्रदेश को भी गौरवान्वित किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के ओखलकांडा क्षेत्र के रहने वाले रोहित भट्ट की। सबसे खास बात तो यह है कि रोहित ने अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है। रोहित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Uttarakhand Rohit Bhatt UPPSC)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: मोल्टा गांव की पूजा ने उत्तीर्ण की यूजीसी नेट परीक्षा, पहले ही प्रयास में पाया मुकाम

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के ओखलकांडा क्षेत्र के रहने वाले एवं वर्तमान में हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के कठघरिया निवासी रोहित भट्ट ने उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से 2021 में आयोजित इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में पहली रैंक हासिल की है। बता दें कि महज 22 वर्ष की उम्र में अपने पहले ही प्रयास के दौरान इस अभूतपूर्व सफलता को अर्जित करने वाले रोहित बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे हैं। उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा द मास्टर स्कूल हल्द्वानी से प्राप्त की है। जिसके बाद उन्होंने पंतनगर विश्वविधालय से एग्रीकल्चर में बीटेक किया। बताते चलें कि वर्तमान में पंतनगर विश्वविद्यालय से एमटेक कर रहे रोहित के पिता जहां नैनीताल कोऑपरेटिव बैंक में कार्यरत हैं वहीं उनकी माता एक कुशल ग्रहणी है। रोहित की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके माता पिता की खुशियों का ठिकाना नहीं है और घर पर बधाई देने वालों का तांता भी लगा हुआ है।
(Uttarakhand Rohit Bhatt UPPSC)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : बेरीनाग की शिवानी ने उत्तीर्ण की नीट परीक्षा क्षेत्र में खुशी की लहर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement
Advertisement
To Top