Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
IAS sudhansh pant
फोटो: सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

नैनीताल

गौरवान्वित हुआ उत्तराखण्ड: नैनीताल निवासी सुधांश को मिली राजस्थान के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी

IAS Sudhansh pant Rajasthan: 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं सुधांश पंत, अभी तक निभा रहे थे केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की जिम्मेदारी….

IAS Sudhansh pant Rajasthan
उत्तराखण्ड के होनहार वाशिंदे आज लगभग सभी क्षेत्रों में अपनी काबिलियत का परचम लहरा रहे हैं। आए दिन हम आपको समूचे प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले राज्य के इन होनहार वाशिंदों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज समूचे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले सुधांश पंत ने प्रदान किया है, जिन्हें राजस्थान के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आपको बता दें कि सुधांश, 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे।
यह भी पढ़ें- Divya Negi Uttarakhand: संसद में धाकड़ अंदाज में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली दिव्या नेगी कौन हैं

Sudhansh pant Rajasthan Chief Secretary
प्राप्त जानकारी के अनुसार 1991 बैच के आईएएस सुधांश पंत, का नैनीताल के मल्लीताल स्थित पोस्ट ऑफिस के पास गुडलक हाउस नाम से अपना आवास है। यहीं से उन्होंने पढ़ाई भी की है। बताते चलें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज से प्राप्त करने वाले सुधांश ने देहरादून से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत खड़कपुर से बीटेक की डिग्री प्राप्त की। जिसके उपरांत उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करते हुए वर्ष 1991 में आईएएस अधिकारी बनने का मुकाम हासिल किया। वह अभी तक विभिन्न प्रशासनिक पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। अब उन्हें राजस्थान शासन में मुख्य सचिव की जिम्मेदारी मिलने से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- IAS Vandana Singh success Story: कौन हैं आईएएस वंदना सिंह चौहान जानिए

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top