Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
LGP Cylinder Price News

उत्तराखण्ड

देहरादून

महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया एलपीजी सिलेंडर पर 100 रूपए छूट का तोहफा…..

LGP Cylinder Price News: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, 9 मार्च से 100 रूपए कम में मिलेगा सिलेंडर, कम होगा आम जनता की जेब का बोझ….

LGP Cylinder Price News
लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार देशवासियों को न‌ई न‌ई सौगातें दें रही है। बीते दिनों जहां केंद्र की मोदी सरकार ने पीएम उज्ज्वला योजना पर मिलने वाली सब्सिडी को एक साल के लिए बढ़ा दिया था वहीं शुक्रवार को केंद्र सरकार ने आम जनमानस को एक और बड़ी सौगात दे दी है, जिसकी घोषणा स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से की। जी हां… मोदी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की कटौती की है। यानी शनिवार 9 मार्च से गैस का सिलेंडर सभी लोगों को 100 रूपए सस्ता मिलेगा। सरकार के इस कदम से देशभर के लाखों परिवारों का वित्तीय बोझ कम होगा।
यह भी पढ़ें- देहरादून से टिहरी तक बनेगी 35 किलोमीटर लंबी सुरंग 1 घंटे में होगी दूरी तय बनेगा DPR…

बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए लिखा कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को एक साल के लिए बढ़ा दिया था। यानी अब उज्ज्वला योजना के तहत आने वाले परिवारों को 12 एलपीजी सिलेंडरों पर 300 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी आगामी 31 मार्च 2025 तक मिलेगी। बताते चलें कि वर्ष 2016 में शुरू हुई इस योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी की सीमा मार्च 2024 में समाप्त हो रही थी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 12 मार्च से देहरादून-लखनऊ के बीच होगा वंदे भारत ट्रेन का संचालन देखें शेड्यूल….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top